1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 ms dhoni return to team india started demanding former veteran indian bowler made this appeal aml

IPL 2022: एम एस धोनी की टीम इंडिया में वापसी की होने लगी मांग, पूर्व दिग्गज भारतीय गेंदबाज ने की यह अपील

आईपीएल 2022 में महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर धमाल मचाना शुरू कर दिया है. पिछले मैच में एमआई के खिलाफ उन्होंने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर मैच जीता. धोनी के इस फॉर्म को देखते हुए फिर से उनके टीम में वापसी की मांग होने लगी है. पूर्व गेंदबाज आरपी सिंह ने उनसे टी-20 वर्ल्ड कप के लिए वापसी की अपील की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुंबई इंडियंस के खिलाफ बल्लेबाजी करते एम एस धोनी.
मुंबई इंडियंस के खिलाफ बल्लेबाजी करते एम एस धोनी.
PTI

आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए महान एमएस धोनी का पुराना रूप एक बार फिर देखने को मिला. उन्होंने आखिरी गेंद पर जरूरी चार रन के लिए मैच जीताने वाला चौका लगाया. यह इस बात का संकेत है कि भारत के पूर्व कप्तान अभी भी कितने फिट हैं. उन्होंने भले ही दो साल पहले संन्यास ले लिया हो, (केवल आईपीएल खेलते हैं) लेकिन अब भी धोनी में काफी खेल बचा है.

इस सीजन में धोनी ने अब तक बनाए 120 रन

एम एस धोनी से संन्यास तोड़कर टीम इंडिया में वापसी की मांग उठने लगी है. आईपीएल के इस सीजन में उन्होंने सात मैच में अब तक 60 के औसत से 120 रन बना लिये हैं. पिछले साल 16 मैचों में उन्होंने केवल 114 रन बनाए थे. इस आंकड़े को वह कब का पार कर चुके हैं. यही कारण है कि भारत के पूर्व तेज गेंदबाज और धोनी के करीबी दोस्तों में से एक आरपी सिंह ने ट्वीट किया है कि वह महान क्रिकेटर को संन्यास से बाहर आते हुए देखना चाहते हैं.

आरपी सिंह ने वापसी की मांग की

आरपी सिंह ने कहा कि एम एस धोनी को ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप में एक अंतिम बार देश का प्रतिनिधित्व करना चाहिए. भारत को आखिरी बार आईसीसी ट्रॉफी जीते हुए नौ साल हो चुके हैं और आरपी के ट्वीट ने पहले ही सोशल मीडिया पर यह मांग उठ चुकी है. प्रशंसकों ने धोनी की वापसी के लिए शोर करना शुरू कर दिया है. सिंह ने ट्वीट किया कि क्या हम धोनी से टी-20 विश्व कप के लिए संन्यास से बाहर आने का अनुरोध कर सकते हैं.

2019 विश्व कप में आखिरी बार दिखे थे धोनी

भारत के लिए धोनी का आखिरी मैच मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड के खिलाफ 2019 विश्व कप का सेमीफाइनल था, जिसमें विराट कोहली की अगुवाई वाली इकाई को ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में 18 रन से हार का सामना करना पड़ा था. अगले एक साल तक धोनी का नाम भारत की किसी भी टीम से गायब था. अंत में, 15 अगस्त, 2020 को, धोनी ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो असेंबल के माध्यम से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की.

2020 में पहली बार प्लेऑफ में नहीं पहुंची थी सीएसके

दो महीने बाद, उन्होंने आईपीएल 2020 में एक भूलने योग्य सीजन में सीएसके का नेतृत्व किया. पहली बार, सीएसके ने प्लेऑफ में जगह नहीं बनाई और टूर्नामेंट से बाहर होने वाली पहली दो टीमों में से एक थी. धोनी के बल्ले से फॉर्म में गिरावट देखी गयी, क्योंकि उन्होंने 14 मैचों में सिर्फ 200 रन बनाए. हालांकि, अगले वर्ष धोनी ने धमाकेदार वापसी की और सीएसके ने अपना चौथा आईपीएल खिताब जीता. पिछले साल धोनी को टी-20 विश्व कप में भारत के अभियान के लिए टीम मेंटर के रूप में नामित किया गया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें