1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 jos buttler is still in possession of orange cap yuzvendra chahal has purple cap know more aml

IPL 2022: ऑरेंज कैप पर अब भी जोस बटलर का कब्जा, युजवेंद्र चहल के पास है पर्पल कैप, जानें बाकियों का हाल

रविवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने इस सीजन का दूसरा शतक जड़ा है. इस शतक के साथ वे ऑरेंज कैप की रेस में दूसरे नंबर पर हैं. पहले नंबर पर अब भी राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर हैं. उन्होंने इस सीजन में अब तक तीन शतक जड़ दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जोस बटलर ने ऑरेंज कैप पर किया कब्जा
जोस बटलर ने ऑरेंज कैप पर किया कब्जा
pti photo

आईपीएल 2022 सीजन में अब तक तीन शतक जड़कर राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर ने ऑरेंज कैप पर कब्जा कर लिया है. जोस बटलर ने अब तक सात मुकाबले खेले हैं और तीन शतक जड़ चुके हैं. विराट कोहली के नाम एक सीजन में चार शतक है. विराट के रिकॉर्ड की बराबरी के लिए बटलर को अब केवल एक शतक लगाने की दरकार है. सात मैचों में जोस बटलर ने 161.51 के स्ट्राइक रेट से 491 रन बना लिए हैं.

दो शतक जड़कर केएल राहुल दूसरे नंबर पर

ऑरेंज कैप की लिस्ट में दूसरे नंबर पर लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल हैं. केएल राहुल ने भी अब तक आठ मुकाबलों में दो शतक जड़ दिया है. उन्होंने आठ मैचों में 147.79 के स्ट्राइक रेट से 368 रन बनाए हैं. इस लिस्ट में तीसरा नाम दूसरी नयी फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या का है. हार्दिक पांड्या ने छह मुकाबलों में अब तक 295 रन बनाए हैं. चौथे नंबर पर 272 रन के साथ तिलक वर्मा और पांचवें नंबर पर 255 रन बनाने वाले फाफ डु प्लेसिस हैं.

पर्पल कैप

राजस्थान रॉयल्स के ही खिलाड़ी स्पिनर युजवेंद्र चहल के नाम पर्पल कैप है. युजवेंद्र चहल वही गेंदबाज हैं, जिन्होंने इस आईपीएल में पहला हैट्रिक लिया है. उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पांच विकेट का आंकड़ा भी छुआ है. युजवेंद्र चहल ने अब तक सात मुकाबलों में 18 विकेट हासिल किये हैं. दूसरे नंबर पर अब तक 15 विकेट चटकाने वाले टी नटराजन हैं.

कुलदीप यादव तीसरे नंबर पर

दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज कुलदीप यादव इस सूची में तीसरे नंबर पर हैं. उन्होंने अब तक सात मुकाबले में 13 विकेट चटकाए हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के ड्वेन ब्रावो इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं ब्रावो ने अब तक सात मैच खेले हैं और उनके नाम 12 विकेट हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने आठ मैच में अब तक 11 विकेट हासिल किये हैं और वे इस सूची में पांचवें नंबर पर हैं.

आईपीएल 2022 में अब तक लग चुका है पांच शतक

आईपीएल 2022 में अब तक पांच शतक लग चुके हैं. लीग चरण के आधे से ज्यादा मैच हो चुके हैं. अकेले जोस बटलर ने तीन शतक लगाया है. दो शतक केएल राहुल के नाम है. राहुल दोनों बार नाबाद रहे. आईपीएल 2021 सीजन की बात करें तो पूरे सीजन में उस साल चार शतक लगे थे. ऑरेंज कैप जीतने वाले ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, देवदत्त पडिक्कल और जोस बटलर ने एक-एक शतक लगाया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें