1. home Home
  2. sports
  3. indian football team wins saff championship beats nepal sunil chhetri rkt

फुटबॉल में भारत बना दक्षिण एशियाई चैंपियन, 8वीं बार जीता सैफ चैम्पियनशिप का खिताब

बता दें कि भारतीय टीम के कप्तान सुनील छेत्री के नाम अब इंटरनेशल फुटबॉल में 80 गोल हो चुके हैं. इतने ही गोल अबतक मेसी ने भी किए हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
SAFF Championship 2021
SAFF Championship 2021
फोटो - ट्वीटर

SAFF Championship 2021: भारतीय फुटबॉल टीम (Indian Football Team) ने एक बार फिर दक्षिण एशियाई फुटबॉल पर अपनी बादशाहत कायम की है.भारतीय फुटबॉल टीम ने नेपाल को 3-0 से हराकर 8वीं बार सैफ चैम्पियनशिप खिताब जीत लिया जबकि कप्तान सुनील छेत्री ने 49वें मिनट में गोल करके लियोनेल मेस्सी (Lionel Messi) के 80 इंटरनेशनल गोलों की बराबरी कर ली. बता दें कि टूर्नामेंट के इतिहास की सबसे सफल टीम भारत ने दूसरे हाफ में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए तीनों गोल दागे.

भारत के लिए दूसरे हाफ में सुनील छेत्री (Sunil Chhetri), सुरेश सिंह (Suresh Singh) और सहल अब्दुल समद (Sahal Abdul Samad) ने गोल किए सुरेश ने 50वें और समद ने 90वें मिनट में गोल दागे. बता दें कि टीम को चैंपियनशिप की शुरुआत में ही बांग्लादेश और श्रीलंका जैसी कमजोर टीमों के खिलाफ ड्रॉ खेलना पड़ा था. फिर भारत ने नेपाल और मालदीव के खिलाफ जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बनाई, जहां खिताबी मुकाबले में एक बार फिर नेपाल को शिकस्त दी.

बता दें कि भारतीय टीम के कप्तान के नाम अब इंटरनेशल फुटबॉल में 80 गोल हो चुके हैं. इतने ही गोल अबतक मेसी ने भी किए हैं. भारत ने अपने पिछले मैच में मेजबान मालदीव को पटखनी दी थी तब छेत्री ने ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर पेले को पीछे छोड़ा था. मुख्य कोच इगोर स्टिमक के साथ भारत का यह पहला खिताब है. वह जिरि पेसेक (1993) और स्टीफन कॉन्स्टेंटाइन (2015) के बाद तीसरे विदेशी कोच हो गए जिनके मार्गदर्शन में भारतीय टीम ने यह खिताब जीता.टीम की ओर से कप्तान सुनील छेत्री, सुरेश सिंह और अब्दुल समद ने गोल दागे और टीम को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें