17.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटWatch: फैन ने रिंकू सिंह से मांगा टी-शर्ट पर ऑटोग्राफ, देखें क्रिकेटर का रिएक्शन

Watch: फैन ने रिंकू सिंह से मांगा टी-शर्ट पर ऑटोग्राफ, देखें क्रिकेटर का रिएक्शन

भारत ने एक शानदार सीरीज जीती है. युवा खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज 4-1 से जीत ली है. रिंकू सिंह भी टीम का हिस्सा थे. रिंकू का प्रदर्शन कुल मिलाकर बेहतरीन रहा. एयरपोर्ट पर एक फैन से रिंकू से अपनी जर्सी पर ऑटोग्राफ मांगा.

भारत के युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह ने बेंगलुरु हवाई अड्डे पर एक फैन की जर्सी पर ऑटोग्राफ देकर उसका दिन बना दिया. फैन ने रिंकू से ऑटोग्राफ का आग्रह किया, तेजी से आगे की ओर जा रहे रिंकू ने पहले हाथ से कुछ इशारा किया और फिर उस फैन की जर्सी पर अपने ऑटोग्राफ दे दिए. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पांच मैचों की टी20 सीरीज में 4-1 से हराया. इसमें रिंकू ने बड़ी भूमिका निभाई. बल्लेबाज ने चार पारियों में 52.5 की औसत और 175 की स्ट्राइक रेट से 105 रन बनाए. उनके प्रदर्शन का इनाम उन्हें 10 दिसंबर से शुरू होने वाले दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे के लिए भारत की टी20 आई और वनडे टीम में शामिल कर दिया गया.

एयरपोर्ट पर मौजूद थे फैंस

एयरपोर्ट पर भारतीय टीम का स्वागत करने के लिए काफी संख्या में फैंस मौजूद थे. भारतीय टीम के सभी स्टार मुस्कुरा रहे थे. जब एक फैन ने रिंकू सिंह से अपनी जर्सी पर ऑटोग्राफ मांगा तो उन्होंने मना नहीं किया. यह वीडियो रिंकू की आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है. अब तक नौ टी20 आई की पांच पारियों में रिंकू ने 60 के औसत और 187.5 से अधिक के स्ट्राइक रेट से 180 रन बनाए हैं, जिसमें 46 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है.

Also Read: रिंकू सिंह की पारी देख सूर्यकुमार यादव को आई एमएस धोनी की याद, बल्लेबाजी देख हुए हैरान

रिंकू के लिए शानदार रहा ऑस्ट्रेलिया सीरीज

रिंकू अपनी हिटिंग से प्रभावशाली रहे हैं और उन्होंने अब तक 88 गेंदों का सामना करके 16 चौके और 11 छक्के लगाए हैं. उन्होंने चौकों और छक्कों से ही 130 रन बनाए हैं. हाल ही में, भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने रिंकू सिंह के टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल होने की संभावना के बारे में बात की थी. उन्होंने कहा था कि रिंकू प्रमुख दावेदारों में से एक हैं, लेकिन इसमें अभी समय है.

टी20 वर्ल्ड कप टीम में हो सकती है रिंकू की इंट्री

आशीष नेहरा ने जियो सिनेमा पर कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि रिंकू सिंह भारत की टी20 विश्व कप टीम में शामिल होने के दावेदार हैं. लेकिन विश्व कप अभी भी दूर है और जिस स्थान के लिए वह लड़ रहे हैं, उसमें कई चुनौती देने वाले खिलाड़ी हैं. आप जितेश शर्मा (विकेटकीपर बल्लेबाज) और तिलक वर्मा को देख सकते हैं. हमें उन पदों पर चर्चा करनी होगी जहां श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या खेलेंगे.

Also Read: रिंकू सिंह को फिर याद आए एमएस धोनी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के बाद खोला अपने कॉन्फिडेंस का राज

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर होगी परीक्षा

उन्होंने आगे कहा कि हमें देखना होगा कि 15 सदस्यीय टीम में कितने स्थान उपलब्ध हैं. लेकिन एक बात निश्चित है. हर किसी की निगाहें उन पर हैं और उन्होंने सभी को दबाव में डाल दिया है. लेकिन अभी भी काफी समय बाकी है. आईपीएल के बाद दक्षिण अफ्रीका की यात्रा होने वाली है. अब यह देखना मजेदार होगा कि रिंकू का दक्षिण अफ्रीका दौरे पर प्रदर्शन कैसा रहता है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें