28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

T20 World Cup 2024: भारत बनाम कनाडा मुकाबला रद्द, दोनों टीमों को मिले एक-एक अंक

T20 World Cup 2024: भारत और कनाडा के बीच खेले जाने वाले मुकाबले को गीली आउटफील्ड के कारण रद्द कर दिया गया है. दोनों टीमों को एक-एक अंक मिले हैं. ग्रुप चरण में यह पहली बार है जब भारत का मुकाबला रद्द किया गया है. हालांकि कई और मुकाबलों को बारिश की वजह से रद्द करना पड़ा है.

T20 World Cup 2024: फ्लोरिडा में भारत और कनाडा के बीच होने वाला मुकाबला गीले आउटफील्ड के कारण रद्द कर दिया गया है. दोनों ही टीमों को एक-एक अंक से संतोष करना पड़ेगा. अंपायरों ने भारतीय समयानुसार करीब रात 9:10 बजे मैदान का निरीक्षण किसी और मैच रद्द करने का फैसला किया. अंपायरों से इससे पहले मुख्य ग्राउंड्समैन से बात की और मैच रेफरी को स्थिति से अवगत कराया. फ्लोरिडा में आसमान में बादल छाए हुए थे और धूप नहीं थी. मैदान को सुखाने का प्रयास किया जा रहा था, लेकिन उसे खेलने लायक नहीं बनाया जा सका. भारत अपने सभी मुकाबले खेलकर 7 अंकों के साथ ग्रुप ए में टॉप पर है.

सुपर 8 में भारत का पहला मुकाबला अफगानिस्तान से

सुपर 8 के अपने पहले मुकाबले में रोहित शर्मा एंड कंपनी 20 जून को अफगानिस्तान से भिड़ेगी. फैंस को उस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार होगा. दोनों के बीच कांटे की टक्कर होने की उम्मीद है. क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अफगानिस्तान ने भी अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. उसने ग्रुप चरण में न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीम को धूल चटा दी थी. 24 जून को भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा. वनडे वर्ल्ड कप में पिछले साल भारत को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों ही हार का सामना करना पड़ा था.

T20 World Cup 2024: PCB के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर हो सकते हैं बाबर आजम, रिपोर्ट में दावा

कनाडा के खिलाड़ियों से मिले कोहली

मैच से पहले विराट कोहली को मैदान पर कनाडा के खिलाड़ियों से बातचीत करते देखा गया. रोहित शर्मा, राहुल द्रविड़ और विक्रम राठौर भी बाउंड्री लाइन के पास कुछ चर्चा करते देखे गए. राहुल द्रविड़ के कार्यकाल में भारत यह अपना आखिरी वर्ल्ड कप खेल रहा है. वनडे वर्ल्ड कप में भी भारत फाइनल तक बिना हारे पहुंचा था, लेकिन फाइनल में टीम को हार मिली. द्रविड़ अपने कोचिंग में टीम को एक आसीसी ट्रॉफी देने का हर संभव प्रयास करेंगे. अब तक यह सामने नहीं आया है कि द्रविड़ के बाद टीम का अगला कोच कौन होगा.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

कनाडा की टीम : आरोन जॉनसन, नवनीत धालीवाल, परगट सिंह, निकोलस किर्टन, श्रेयस मोव्वा (विकेट कीपर), रविंदरपाल सिंह, साद बिन जफर (कप्तान), कलीम सना, डिलन हेलीगर, जुनैद सिद्दीकी, जेरेमी गॉर्डन, रेयान पठान, निखिल दत्ता, ऋषिव राघव जोशी, दिलप्रीत बाजवा.
भारत की टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, यशस्वी जायसवाल, कुलदीप यादव, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें