26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

T20 World cup 2024 : रविंद्र जडेजा क्यों राहुल द्रविड़ को गोद में उठाकर झूमे, ड्रेसिंग रूम का Video वायरल

भारत बनाम अफगानिस्तान मैच के बाद रविंद्र जडेजा को सर्वश्रेष्ठ फील्डर का पदक दिया गया, यह टूर्नामेंट में उनका पहला पदक था,

T20 World cup 2024: टी20 विश्व कप 2024 में भारत बनाम अफगानिस्तान मैच के बाद रविंद्र जडेजा को सर्वश्रेष्ठ फील्डर का पदक दिया गया. यह टूर्नामेंट में उनका पहला पदक था. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम ने 20 जून को बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में खेले गए मैच में अफगानिस्तान पर 47 रनों की बड़ी जीत दर्ज की . मैच के बाद रविंद्र जडेजा को सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक का पदक दिया गया. पदक वितरण समारोह में कोई बाहरी मेहमान नहीं था, भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने जडेजा को इस मेगा टूर्नामेंट का पहला पदक दिया.जडेजा ने अर्शदीप सिंह, ऋषभ पंत और अक्षर पटेल को पीछे छोड़कर इस मेडल को अपने नाम किया.

Image 259
Ravindra jadeja

राहुल द्रविड़ ने रविंद्र जडेजा को दिया मेडल

अर्शदीप, पंत और अक्षर भी इस मेडल की रेस में थे, पर कोच राहुल द्रविड़ ने रविंद्र जडेजा को यह मेडल पहनाया. कोच के हाथों से मेडल पहनने के बाद जडेजा उन्‍हें गोद में उठाकर झूम उठे. बेस्‍ट फील्‍डर का मेडल जीतने के बाद जडेजा ने कहा- मेरे लिए ये मेडल काफी अहम है और इस मेडल को हासिल करके मैं बहुत खुश हूं. मैं खासतौर से मोहम्‍मद सिराज से काफी प्रेरित हूं. वो बेस्‍ट फील्‍डर हैं. जडेजा ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में तीन बेहतरीन कैच पकड़े. उन्होंने ऋषभ पंत, अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल को पछाड़कर इस सीजन का अपना पहला पदक जीता . पुरस्कार प्राप्त करने के बाद यह प्रीमियम ऑलराउंडर खुश था और उसने राहुल द्रविड़ को गोद में उठा लिया. उन्होंने मोहम्मद सिराज के साथ भी मजेदार बातचीत की. जडेजा ने तेज गेंदबाज को अब तक का सर्वश्रेष्ठ फील्डर और अपनी प्रेरणा बताया. सिराज को पहले ही दो सर्वश्रेष्ठ फील्डर पदक मिल चुके हैं और पंत को भी एक पदक मिला है .

Also read :Pakistan Cricket:’4-5 खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में सो रहे थे…’,पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने किया बड़ा खुलासा

T20 World Cup: अफगानिस्तान के खिलाफ इस वजह से काली पट्टी…

T20 World cup 2024: भारत ने अपना पहला सुपर 8 मैच जीता

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने सूर्यकुमार यादव के शानदार अर्धशतक की मदद से स्कोरबोर्ड पर 181/8 रन बनाए. उन्होंने सिर्फ 28 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेली और 11वें ओवर तक ही चार विकेट गंवाने के बावजूद भारतीय टीम को बड़ा स्कोर बनाने में मदद की . फिर दूसरी पारी में जसप्रीत बुमराह ने जलवा बिखेरा . भारत ने अफगानिस्तान को 134 रनों पर ढेर कर दिया. बुमराह इस मैच के स्टार रहे क्योंकि उन्होंने अपने चार ओवर के स्पेल में तीन विकेट चटकाए और सिर्फ 7 रन दिए, जबकि एक ओवर मेडन भी रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें