22.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटRINKU SINGH के पिता का एलपीजी सिलेंडर डिलीवरी करते हुए वीडियो वायरल, देखें

RINKU SINGH के पिता का एलपीजी सिलेंडर डिलीवरी करते हुए वीडियो वायरल, देखें

भारतीय टीम के घातक बल्लेबाज रिंकू सिंह से हम सभी भली भांति अवगत हैं. साल 2023 में भारतीय टीम में अपनी जगह बनाए वाले रिंकू सिंह के पिता अलीगढ़ में एलपीजी सिलेंडर वितरित करते हुए नजर आए.

भारतीय टीम के घातक बल्लेबाज रिंकू सिंह से हम सभी भली भांति अवगत हैं. साल 2023 में  भारतीय टीम में अपनी जगह बनाए वाले रिंकू सिंह अपने खेल के दम पर सभी क्रिकेट प्रेमी के दिल पर राज करने लगे हैं. रिंकू सिंह ने अपनी खेल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तूफान ला दिया है. बता दें, रिंकू सिंह आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलते हैं. पिछले साल रिंकू ने आखिरी पांच गेंदों में पांच छक्के जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाई थी और सभी के दिलों में छा गए थे. आईपीएल के अलावा रिंकू का जलवा भारतीय टीम की ओर से खेलते हुए टी20 मुकाबले के दौरान भी दिखा. रिंकू सिंह ने भारत की ओर से खेलते हुए टी20 में 15 मैचों और 11 पारियों में 89.00 की औसत और 176 से अधिक की स्ट्राइक रेट से दो अर्धशतकों के साथ 356 रन बनाए हैं. रिंकू हर वक्त अपने प्रदर्शन के दम पर चर्चा में बने रहते हैं. मगर इस बार रिंकू सिंह का नाम उनकी बल्लेबाजी या गेंदबाजी की वजह से नहीं बल्कि उनके पिता की वजह से चर्चा में आ रही है. एक वायरल वीडियो में उसके पिता खानचंद सिंह को उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एलपीजी सिलेंडर वितरित करते हुए दिखाया गया है. सोशल मीडिया में वायरल वीडियो में दावा किया जा रही की एलपीजी सिलेंडर वितरित करते दिख रहा व्यक्ति रिंकू सिंह के पिता हैं.


Also Read: Delhi High Court ने पूछा सरोगेसी कानून के लाभ से सिंगल और अविवाहित महिलाएं बाहर क्यों ?
रिंकू ने पहले भी किया है इस बात का खुलासा

बता दें रिंकू सिंह ने पहले भी सभी को ये बात बताया है कि उसके पिता उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एलपीजी सिलेंडर वितरित करते हैं. इनकी सफलता के बावजूद उनके पिता ने नौकरी छोड़ने से इनकार कर दिया था. फ्री प्रेस जर्नल के हवाले से उन्होंने कहा, ‘मैंने अपने पिता से कहा कि वे अब आराम करें क्योंकि हमारे पास उनके लिए इतना कुछ है कि वह सिलेंडर न खींच सकें, लेकिन वह अभी भी ऐसा करते हैं और अपने काम से प्यार करते हैं.’ रिंकू ने आगे कहा, ‘अगर किसी ने पूरी जिंदगी काम किया है, तो उसे तब तक रुकने के लिए कहना मुश्किल है जब तक वह ऐसा न चाहे.’

Also Read: Hockey: जमैका को 13-0 से हराकर भारत शान से क्वार्टर फाइनल में
एबी डिविलियर्स ने की थी रिंकू की सराहना

हाल ही में, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने रिंकू की सराहना करते हुए कहा कि ये बल्लेबाज मैच जिताऊ बल्लेबाज है और खेल जीताने के लिए वह हर प्रयास करता है. एबी ने अपने यूट्यूब चैनल पर रिंकू के बारे में बात करते हुए कहा, ‘रिंकू एक शानदार खिलाड़ी है, मैच विजेता है और उसे लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखना अच्छा लगता है. आपको एक निरंतर खिलाड़ी बनने की जरूरत है जो हमेशा गेम जीतने की कोशिश करता रहे.

Also Read: IND vs ENG: हार के बाद द्रविड़ का सामने आया बयान कहा- ‘अच्छी शुरुआत का फायदा…’
रिंकू सिंह ने कही यह बात

पिछले साल अगस्त में आयरलैंड के खिलाफ डेब्यू के बाद से रिंकू ने कई नाबाद पारियां खेली हैं. उन्होंने कहा कि मैं खुद से बात करने की कोशिश करता हूं. मैं खुद को बताता हूं कि जब मैं नंबर 6 पर बल्लेबाजी करता हूं तो कुछ भी हो सकता है. पिछले आईपीएल में मैंने माही भाई से बात की थी. उन्होंने कहा था कि जितना अधिक आप शांत रहेंगे उतना बेहतर होगा. देखने की कोशिश करें गेंदबाज क्या कर रहा है और उसी के अनुसार प्रतिक्रिया करता हूं. अगर मैं बहुत ज्यादा सोचता हूं तो मेरे लिए चीजें गलत हो सकती हैं.

Also Read: IND vs ENG: दूसरे टेस्ट में ये खिलाड़ी हो सकता है टीम से बाहर, जानें किसे मिलेगा मौका

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें