1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. october ipl september sri lanka sunil gavaskar

अक्टूबर में आईपीएल मुश्किल, सितंबर में श्रीलंका में संभव : गावस्कर

By Agency
Updated Date
महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर
महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर

नयी दिल्ली : महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर का मानना है कि इस साल सितंबर की शुरूआत में श्रीलंका में इंडियन प्रीमियर लीग हो सकता है क्योंकि कोरोना वायरस महामारी से पार पाने के बाद आस्ट्रेलिया ने अक्टूबर में टी20 विश्व कप की मेजबानी की संभावना प्रबल कर ली है .

भारत के पूर्व कप्तान का मानना है कि आस्ट्रेलिया सरकार घोषणा कर चुकी है कि खेल आयोजनों में 25 प्रतिशत दर्शक आ सकते हैं जिससे अक्टूबर में टी20 विश्व कप होने की संभावना आईपीएल से ज्यादा लगती है . गावस्कर ने ‘आज तक' से कहा ,‘‘ आस्ट्रेलिया सरकार की घोषणा के बाद अब अक्टूबर में टी20 विश्व कप होने की संभावना ज्यादा लग रही है . टीमों को शायद तीन सप्ताह पहले पहुंचना पड़े और सात दिन अभ्यास के लिये मिले .

चौदह दिन का पृथक - वास भी संभव है .'' उन्होंने कहा ,‘‘ यदि आईसीसी को लगता है कि टी20 विश्व कप संभव हैतो आईपीएल होना मुश्किल है क्योंकि टी20 विश्व कप स्थगित होने पर ही इसके आयोजन की संभावना थी . आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मौरिसन की घोषणा के बाद अब आईपीएल होना मुश्किल लग रहा है .''

उन्होंने हालांकि कहा कि सितंबर में श्रीलंका या यूएई में छोटा आईपीएल हो सकता है . गावस्कर ने कहा ,‘‘ सितंबर में मानसून के कारण भारत में आईपीएल नहीं हो सकता . श्रीलंका में सितंबर की शुरूआत में यह संभव है और एक दूसरे के खिलाफ दो दो मैच खेलने की बजाय टीमें एक एक मैच खेल सकती हैं .''

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के बाद क्रिकेटअलग अनुभव होगा , खासकर जब स्टेडियमों में दर्शक नहीं रहेंगे . उन्होंने कहा ,‘‘ दर्शकों की मौजूदगी में माहौल ही अलग होता है . खिलाड़ियों को वह मजा नहीं आयेगा . इसके अलावा खिलाड़ी एक दूसरे को गले भी नहीं लगा सकेंगे .'' गावस्कर ने उन खिलाड़ियों के प्रति सहानुभूति जताई जो आईपीएल में अपने हुनर की नुमाइश की तैयारी में थे . उन्होंने कहा ,‘‘ दुख तो होगा . आप कितना भी समय जिम में बिता लें लेकिन आखिर में तो आप मैदान पर खेलना ही चाहते हैं.

Posted By- Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें