17.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeऑटोकारMS Dhoni: माही के घर आया नया मेहमान!जानिए कौन है वो?

MS Dhoni: माही के घर आया नया मेहमान!जानिए कौन है वो?

कैप्टेन कूल एमएस धोनी की गाड़ियों का शौक किसी से छुपा नहीं है झारखंड स्थित उनके फार्महाउस में उनका एकवाहनों का शानदार कलेक्शन है. धोनी ने हाल ही में मर्सिडीज-एएमजी जी63 एसयूवी खरीदी, जिसकी कीमत ₹3.3 करोड़ (एक्स-शोरूम) है , इस ऑफ-रोडर को माही अब घर ले आए हैं.

सोशल मीडिया पर अब वायरल हो रहे एक वीडियो में एमएस धोनी अपनी Mercedes Benz G63 AMG चलाते नजर आ रहे हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी ने लगभग एक महीने पहले लक्जरी ऑफ-रोडर घर खरीदा था. इसमें एमराल्ड ग्रीन पेंट स्कीम के ऊपर साटन ब्लैक विनाइल रैप शामिल है. एसयूवी को विभिन्न 20-इंच मैट ब्लैक अलॉय व्हील्स में लिपटे मोटे टायरों के साथ ट्रेल पैकेज भी मिलता है, जबकि एएमजी राइड कंट्रोल सस्पेंशन को अधिक ऑफ-रोड उपयोग के लिए अनुकूलित किया गया है. जबकि अधिकांश G63 AMG शहरी स्लीकर्स हैं, हमें आश्चर्य नहीं होगा यदि माही अपनी G-Wagen को ऑफ-रोड ले जाना चुनते हैं.

https://www.instagram.com/reel/C0MucqxslQC/?utm_source=ig_embed&ig_rid=18b2e320-e469-45f1-aa2c-9cb8037c59a2

Mercedes Benz G63 AMG Engine

मर्सिडीज-एएमजी जी63 बेहद सक्षम एसयूवी का परफॉर्मेंस-स्पेक वर्जन है. पावर 576 बीएचपी और 850 एनएम पीक टॉर्क के लिए ट्यून किए गए 4.0-लीटर वी8 ट्विन-टर्बो पेट्रोल इंजन से आती है. इंजन को 9-स्पीड एएमजी स्पीडशिफ्ट ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है जो सभी चार पहियों पर पावर भेजता है. 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार 4.5 सेकंड में आती है जबकि शीर्ष गति 220 किमी प्रति घंटे तक सीमित है. इसे AMG ड्राइवर पैकेज के साथ 240 किमी प्रति घंटे तक अनलॉक किया जा सकता है.

Also Read: MS Dhoni Bike And Car Collection: सैंकड़ों बाइक और लक्जरी कारें, जानें धोनी के इस शौक की पूरी दास्तान

Mercedes Benz G63 AMG Features

G63 AMG ने अपने प्रतिष्ठित बॉक्सी सिल्हूट को बरकरार रखा है, जबकि इसमें सिग्नेचर LED DRLs के साथ LED हेडलैम्प्स सहित कई आधुनिक सुविधाएं हैं. इसमें बोनट-माउंटेड टर्न इंडिकेटर्स, दरवाजों पर टिका और टेलगेट-माउंटेड स्पेयर व्हील भी हैं, जो एसयूवी के मजबूत लुक को बरकरार रखते हैं. केबिन को एएमजी स्टीयरिंग व्हील, अलकेन्टारा चमड़े से ढकी स्पोर्ट्स सीटें, एमबीयूएक्स सिस्टम चलाने वाले इंस्ट्रूमेंटेशन और इंफोटेनमेंट यूनिट के लिए दोहरी स्क्रीन और बहुत कुछ के साथ जोड़ा गया है.

G-Wagen Army Off -Roader

G-Wagen एक किंवदंती है जिसने ईरानी सशस्त्र बलों के लिए एक सैन्य ऑफ-रोडर के रूप में अपना जीवन शुरू किया था. उत्पादन 1979 में शुरू हुआ और 2018 में दूसरी पीढ़ी के आने तक आधार काफी हद तक अपरिवर्तित रहा. एसयूवी अब अपने अगले प्रमुख ओवरहाल की ओर बढ़ रही है, जिसमें ‘ईक्यूबी’ के रूप में इलेक्ट्रिक जी-क्लास बैज अगले कुछ वर्षों में आने की पुष्टि की गई है.

MS Dhoni Car Collection

G63 AMG के अलावा, धोनी के पास जीप ग्रैंड चेरोकी ट्रैकहॉक, लैंड रोवर डिफेंडर, लैंड रोवर फ्रीलैंडर 2, लैंड रोवर सीरीज III के साथ-साथ काह्न एक्स-लैंडर ग्रिल के साथ पिछली पीढ़ी की लैंड रोवर डिफेंडर 110 भी है. उनके पास एक पुनर्स्थापित निसान 4W73 पिक-अप ट्रक भी है, जिसे आमतौर पर वन-टन के नाम से जाना जाता है.

Will Dhoni play IPL 2024?

धोनी के टीम में रहते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने 2023 इंडियन प्रीमियर लीग जीती. हालाँकि, 42 वर्षीय ने अभी तक 2024 सीज़न के लिए अपनी उपस्थिति की पुष्टि नहीं की है. जैसा कि कहा गया है, सेवानिवृत्त क्रिकेटर निश्चित रूप से अपनी बेशकीमती संपत्ति की ड्राइविंग में समय बिताना पसंद करते हैं और उत्साही प्रशंसकों द्वारा उन्हें कई मौकों पर रांची और उसके आसपास उनकी नई और पुरानी सवारी पर घूमते हुए देखा गया है.

Also Read: MS DHONI के फार्म हाउस पहुंचे सुरेश रैना, मां देउड़ी की दरबार में लगाई हाजिरी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें