33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IPL 2024: कौन हैं शशांक सिंह?, जिसने बचाई पंजाब की साख

IPL 2024 में गुरुवार को 17वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया. मुकाबले में पंजाब किंग्स ने शानदार जीत दर्ज की. पंजाब के तरफ से किसी खिलाड़ी ने सबसे अधिक सुर्खियां बटोरी तो वो हैं शशांक सिंह. मुकाबले में शशांक सिंह ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेल कर गुजरात टाइटंस की जीत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

IPL 2024 में गुरुवार को 17वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया. मुकाबले में पंजाब किंग्स ने शानदार जीत दर्ज की. पंजाब के तरफ से किसी खिलाड़ी ने सबसे अधिक सुर्खियां बटोरी तो वो हैं शशांक सिंह. मुकाबले में शशांक सिंह ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेल कर गुजरात टाइटंस की जीत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. बता दें, इस खिलाड़ी को अपनी टीम में खरीदने के बाद पंजाब किंग्स की मालकिन प्रीति जिंटा काफी पछता रही थी. मगर इसी बल्लेबाज ने टीम को जीत दिला कर पंजाब की लाज बचा ली. शशांक का बल्ला अहमदाबाद में तब बोला जब शिखर धवन और जॉनी बेयरस्टो जैसे बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए थे. शशांक की ताबड़तोड़ अर्धशतक के बदौलत टीम ने तीन विकेट से मैच को जीत लिया.

IPL 2024: प्रीति जिंटा नहीं रखना चाह रही थी टीम में

पंजाब किंग्स की मालिक प्रीति जिंटा ने आईपीएल 2024 के लिए साल 2023 के दिसंबर में हुए मिनी ऑक्शन के दौरान शशांक सिंह को वापस करने की मांग भी उठाई थी. मगर ऐसा हो ना सका. ऐसा होने से ये नियम के विरुद्ध हो जाता. जिसे देखते हुए उनकी मांग को नहीं रखा गया. बता दें, शशांक सिंह को पंजाब किंग्स ने 20 लाख के बेस प्राइज में अपनी टीम में शामिल किया था. छठे नंबर पर उतरे शशांक ने अपनी बल्लेबाजी से मैच में जान डाल दी. उन्होंने महज 29 गेंद में चार छक्के और छह चौकों की मदद से 61 रन की मैच विनिंग पारी को अंजाम दिया.

IPL 2024: शशांक का परिचय

बता दें , शशांक की उम्र 32 वर्ष है. उन्होंने अपना आईपीएल डेब्यू 2022 में किया था. लेकिन साल 2019 से उन पर टीमों ने दांव खेला था. पंजाब किंग्स से पहले शशांक हैदराबाद और राजस्थान की टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं. उनका जन्म 21 नवंबर, 1991 को हुआ था. शशांक सिंह पंजाब में खेलने से पहले वे राजस्थान, दिल्ली और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमों का भी हिस्सा रह चुके हैं.

IPL 2024: आशुतोष शर्मा ने डाला मैच में इम्पैक्ट

पंजाब किंग्स के तरफ से शशांक सिंह के अलावा इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर बल्लेबाजी करने उतरे आशुतोष शर्मा ने भी मैच में काफी इम्पैक्ट डाला. आशुतोष ने महज 17 गेंद में 3 चौकों और 1 छक्के की मदद से टीम को जीत दिलाने के लिए अहम भूमिका निभाई. यह पंजाब किंग्स की लगातार दो हार के बाद जबरदस्त वापसी है.

IPL 2024 Points Table

Team
P
W
L
NR
Point
NRR

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें