25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IPL 2024: विराट कोहली ने बताया रिटायरमेंट के बाद का प्लान, कहा- नजर नहीं आऊंगा

IPL 2024: टीम इंडिया और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने अपने रिटारमेंट के बाद का प्लान शेयर किया है. उन्होंने कहा के वह क्रिकेट छोड़ने के बाद एक लंबे ब्रेक के बाद जाना चाहेंगे. हालांकि उन्होंने बताया नहीं वह कब तक संन्यास लेंगे.

IPL 2024: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने रिटारमेंट के बाद के प्लान के बारे में बात की है. हालांकि 35 साल के इस बल्लेबाजी की फिटनेस और मौजूदा फॉर्म को देखकर ऐसा लगता नहीं है, वह निकट भविष्य में क्रिकेट से संन्यास लेंगे. इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में कोहली शानदार फॉर्म में हैं. अब तक खेले गए लीग मुकाबलों में कोहली टॉस स्कोरर हैं. इस सीजन में वह 700 रन के आंकड़े तक पहुंचने से बस कुछ ही रन दूर हैं. विराट अगले महीने अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2024) टीम का हिस्सा हैं. विराट की फिटनेस को क्रिकेट के प्रति उनकी दिवानगी आज के युवाओं के लिए प्रेरणा है. रिटारमेंट के सवाल पर उन्होंने कहा कि जब काम पूरा हो जाएगा, मैं चला जाऊंगा, उसके बाद काफी समय तक नजर नहीं आऊंगा.

ये है विराट के रिटायरमेंट के बाद का प्लान

विराट कोहली ने रिटायरमेंट के बाद का प्लान बताते हुए कहा कि वह क्रिकेट छोड़ने के बाद एक लंबा ब्रेक लेंगे. 2008 में भारत के लिए पदार्पण करने वाले कोहली को कई लोग अपनी पीढ़ी का सबसे महान बल्लेबाज मानते हैं. एक विशेष बातचीत में उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि एक खिलाड़ी के रूप में हमारे करियर की एक समाप्ति का एक तय समय होता है. मैं यह सोचते हुए अपना करियर समाप्त नहीं करना चाहता कि क्या होगा अगर मैंने उस विशेष दिन पर ऐसा किया होगा. मैं बाद में पछताना नहीं चाहता.

IPL 2024: RCB, CSK और SRH कैसे पहुंच सकते हैं प्लेऑफ में, यहां समझें पूरा समीकरण

IPL का सबसे चौंकाने वाला रिकॉर्ड सामने आया, जाने क्यों प्वाइंट टेबल में शीर्ष दो पर रहनेवाली टीमें ही हैं दावेदार

लंबे ब्रेक पर जाना चाहेंगे कोहली

आरसीबी के रॉयल गाला डिनर में कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि मैं बस किसी भी काम को अधूरा नहीं छोड़ना चाहता और बाद में कोई पछतावा नहीं करना चाहता. और मुझे यकीन है कि मैं ऐसा नहीं करूंगा. कोहली ने कहा कि एक बार जब वह क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे, तो अपने अगले अध्याय के बारे में सोचने के लिए वह लंबा ब्रेक लेंगे. इसी पर उन्होंने कहा कि एक बार जब मेरा काम पूरा हो जाएगा, तो मैं चला जाऊंगा. आप मुझे कुछ समय के लिए नहीं देख पाएंगे. जब तक मैं खेलता हूं, तब तक मैं अपना सबकुछ देना चाहता हूं. यही एकमात्र चीज है जो मुझे आगे बढ़ाए रखती है.

आईपीएल 2024 के टॉप स्कोरर हैं कोहली

कोहली वर्तमान में आईपीएल 2024 में आरसीबी के लिए खेल रहे हैं. वह वर्तमान में टूर्नामेंट में 13 पारियों में 155.16 की स्ट्राइक रेट और 66.10 के प्रभावशाली औसत के साथ 661 रन बना चुके हैं. इस समप ऑरेंज कैप पर भी उनका का कब्जा है. कोहली साल 2008 से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से ही जुड़े हुए हैं. उनकी टीम हालांकि प्लेऑफ में जगह बनाने से दूर होती दिख रही है. उनके पास केवल एक गेम है, जो सीएसके के खिलाफ है. 12 अंकों के साथ आरसीबी तालिका में पांचवें नंबर पर है.

IPL 2024 Points Table

Team
P
W
L
NR
Point
NRR

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें