24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IPL का सबसे चौंकाने वाला रिकॉर्ड सामने आया, जाने क्यों प्वाइंट टेबल में शीर्ष दो पर रहनेवाली टीमें ही हैं दावेदार

केकेआर 13 मैचों में 19 अंकों के साथ तालिका में अभी शीर्ष पर चल रही हैं और बाकी टीमों के अपने-अपने मैच जीतने पर भी केकेआर की टीम टॉप-2 में रहेंगी. 2008 से 2023 तक के आइपीएल सत्र पर नजर डालें, तो 13 बार लीग तालिका में शीर्ष दो में रहनेवाली टीमों ने ही खिताब जीते हैं.

आइपीएल का लीग चरण अंतिम दौर में पहुंच गया है. कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमें जहां प्लेऑफ में जगह बना ली हैं, वहीं चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें प्लेऑफ के लिए बचे दो स्थानों के दावेदारों में सबसे आगे दिख रही हैं. आइपीएल-17 के विजेता का फैसला 26 मई को होगा, लेकिन पिछली आंकड़ों पर गौर करें, तो खिताब की दौड़ में केकेआर की टीमें अभी सबसे आगे दिख रही हैं. केकेआर 13 मैचों में 19 अंकों के साथ तालिका में अभी शीर्ष पर चल रही हैं और बाकी टीमों के अपने-अपने मैच जीतने पर भी केकेआर की टीम टॉप-2 में रहेंगी. 2008 से 2023 तक के आइपीएल सत्र पर नजर डालें, तो 13 बार लीग तालिका में शीर्ष दो में रहनेवाली टीमों ने ही खिताब जीते हैं.

Record
Ipl का सबसे चौंकाने वाला रिकॉर्ड सामने आया, जाने क्यों प्वाइंट टेबल में शीर्ष दो पर रहनेवाली टीमें ही हैं दावेदार 4

IPL में सिर्फ तीन बार हुआ है उलटफेर

आईपीएल का पहली बार आयोजन 2008 में किया गया था. राजस्थान रॉयल्स की टीम 14 में से 11 मैचों में जीत दर्ज कर अंक तालिका में 22 अंकों के साथ शीर्ष पर रहीं थी. चेन्नई सुपर किंग्स तीसरे, तो दिल्ली कैपिटल्स की टीम चौथे स्थान पर रही थी. फाइनल राजस्थान और सीएसके के बीच खेला गया. राजस्थान ने चेन्नई को तीन विकेट से हरा कर खिताब जीत लिया था. 2009 के सत्र में दिल्ली कैपिटल्स 14 में से 10 और चेन्नई सुपर किंग्स 14 में से आठ मैच जीत कर तालिका में पहले और दूसरे स्थान पर रही थी. हालांकि अंक तालिका में चौथे स्थान पर रही हैदराबाद डेक्कन चार्जर्स की टीम आरसीबी को हरा कर खिताब जीतने में सफल रही थी. 2010 में तीसरे स्थान पर रहनेवाली चेन्नई, तो 2016 में भी तीसरे स्थान पर रहनेवाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने खिताब जीता था. इन तीन सत्र को छोड़ दे, तो बाकी सभी सत्र में शीर्ष दो पर रहनेवाली टीमों ने ही खिताब जीते हैं.

13 बार शीर्ष दो में रहनेवाली टीमों ने जीते हैं खिताब

Recorddd
Ipl का सबसे चौंकाने वाला रिकॉर्ड सामने आया, जाने क्यों प्वाइंट टेबल में शीर्ष दो पर रहनेवाली टीमें ही हैं दावेदार 5

केकेआर की टीम तीसरी बार बनेगी विजेता !

Kkr
Ipl का सबसे चौंकाने वाला रिकॉर्ड सामने आया, जाने क्यों प्वाइंट टेबल में शीर्ष दो पर रहनेवाली टीमें ही हैं दावेदार 6

गौतम गंभीर के मेंटर के तौर पर टीम से जुड़ने और सुनील नरेन के ऑलराउंडर खेल के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने इस सत्र में शानदार प्रदर्शन किया है. 13 मैचों में 19 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर है. केकेआर अगला मैच जीत लेता है, तो इसके 21 अंक होंगे और तालिका में शीर्ष पर रहेगा. हालांकि केकेआर के अंतिम मैच हारने और राजस्थान रॉयल्स के बाकी दोनों मैच जीतने पर वह तालिका में दूसरे स्थान पर रहेगा. साल 2012 और 2014 में केकेआर की टीम ने आईपीएल का खिताब जीता था. दोनों बार टीम के कैप्टन गौतम गंभीर थे. इस बार गंभीर मेंटर बन कर लौटे हैं. इसके अलावा यह संयोग भी गवाही दे रहा है. क्योंकि जब-जब कोलकाता की टीम टॉप-2 में रही है खिताब जीती है. साल 2012 और 2014 में जब केकेआर चैंपियन बना था, तो दोनों बार लीग स्टेज शीर्ष-2 में रहा था.

ALSO READ : IPL 2024: RR vs PBKS मैच से पहले जानें, दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़े और संभावित प्लेइंग 11

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें