27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IPL 2024, DC vs CSK: दिल्ली ने 20 रन से चेन्नई को हराया, लेकिन एमएस धोनी ने जीता दिल

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी पहली जीत दर्ज की है. कप्तान ऋषभ पंत की अर्धशतकीय पारी काम आई. मैच का सबसे खास क्षण धोनी का बल्लेबाजी करने आना रहा. धोनी केवल बल्लेबाजी करने ही नहीं आउ. उन्होंने 16 गेंद पर नाबाद 37 रनों की पारी भी खेली.

IPL 2024, DC vs CSK: दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में अपनी पहली जीत दर्ज की है. यह जीत इसलिए भी खास है, क्योंकि दिल्ली ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराया है. दिल्ली ने चेन्नई को 20 रनों से हराया. इस सीजन में फैंस को पहली बार एमएस धोनी की बल्लेबाजी देखने का मौका मिला. धोनी ने 16 गेंद पर 34 रन बनाए लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाएं. खैर कोई बात नहीं धोनी के मैदान पर उतरते ही पूरा स्टेडियम चिल्ला उठा और ध्वनि का कंपन 120DB दर्ज किया गया. धोनी एकदम अपने पुराने अंदाज में नजर आए और पहली ही गेंद पर चौका जड़ा. उन्होंने अपनी संक्षिप्त पारी में 4 चौके और 3 छक्के लगाए. डेविड वॉर्नर और कप्तान ऋषभ पंत के अर्धशतक के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिए 192 रनों का लक्ष्य दिया. पंत ने कमाल की बल्लेबाजी की और 32 गेंद पर चार चौके और तीन छक्के की मदद से 51 रन बनाए. डेविड वॉर्नर और पृथ्वी शॉ ने दिल्ली के बेहतरीन शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी की. यह साझेदारी तक टूटी जब वॉर्नर अर्धशतक जड़ने के बाद मुस्तिफिजुर रहमान की गेंद पर आउट हो गए. दिल्ली को पहला झटका दसवें ओवर में लगा. इसके बाद अगले ही ओवर में पृथ्वी शॉ भी 43 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए. कप्तान ऋषभ पंत आज तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे. दिल्ली इस बेहतरीन शुरुआत का पूरा फायदा नहीं उठा पाई और मिचेल मार्श और ट्रिस्टन स्टब्स जल्दी-जल्दी आउट हो गए.

IPL 2024: वॉर्नर ने जड़ा अर्धशतक

मार्श ने 12 गेंद पर एक चौका और एक छक्का की मदद से 18 रन ही बना सके. जबकि स्टब्स बिना खाता खोले आउट हो गए. दूसरे छोर पर ऋषभ पंत जमे रहे और पारी को आगे बढ़ाया. उन्होंने 51 रन बनाए. ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने उनका अच्छा साथ दिया. एक समय ऐसा लग रहा था कि स्कोर 200 के पार जाएगा. लेकिन बीच के ओवरों में चेन्नई के गेंदबाजों ने बल्लेबाजों पर नकेल कसी और उन्हें रन नहीं बनाने दिए. वॉर्नर ने अपनी 52 रनों की पारी में पांच चौके और तीन छक्के जड़े.

IPL 2024: पथीराना ने चटकाए 3 विकेट

चेन्नई की गेंदबाजी काफी अच्छी नहीं रही. पहले नौ ओवर में कोई विकेट नहीं मिले और लगभग 10 के रनरेट से रन भी बने. लेकिन गेंदबाजों ने बाद में रनों की रफ्तार पर थोड़ी ब्रेक लगा दी और विकेट भी चटकाए. दीपक चाहर ने चार ओवर गेंदबाजी की और 42 रन देकर एक भी विकेट नहीं चटका पाए. मथीसा पथिराना ने एक बार फिर शानदार गेंदबाजी की और तीन विकेट अपने नाम किए. वह काफी किफायती भी रहे. रवींद्र जडेजा को एक सफलता मिली, लेकिन उन्होंने चार ओवर में 43 रन लुटाए.

IPL 2024: दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

दिल्ली कैपिटल्स (प्लेइंग इलेवन) : पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, मिशेल मार्श, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अभिषेक पोरेल, अक्षर पटेल, एनरिक नॉर्टजे, मुकेश कुमार, ईशांत शर्मा, खलील अहमद.
इंपैक्ट प्लेयर : सुमित कुमार, कुमार कुशाग्र, रसिख दार सलाम, प्रवीण दुबे, जेक फ्रेजर-मैकगर्क.
चेन्नई सुपर किंग्स (प्लेइंग इलेवन) : रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिशेल, रवींद्र जडेजा, समीर रिजवी, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मथीशा पथिराना, मुस्तफिजुर रहमान
इंपैक्ट प्लेयर : शिवम दुबे, शार्दुल ठाकुर, शेख रशीद, मोइन अली, मिशेल सेंटनर

IPL 2024 Points Table

Team
P
W
L
NR
Point
NRR

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें