1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2022 chennai super kings is out of playoff or is still a possibility ms dhoni said i was not good at maths avd

IPL 2022: चेन्नई की टीम प्लेऑफ से हो गयी बाहर या अब भी है संभावना, धोनी बोले- मैं मैथ्स में अच्छा नहीं था

11 में से 7 मैच हारकर चेन्नई सुपर किंग्स की अगले दौर में पहुंचने की संभावना कांटो भरी है. धोनी सेना को अगले दौर में पहुंचने के लिए अपने सारे मुकाबले जीतने होंगे. एक भी मैच हारने पर चार बार की चैंपियन टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जाएगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एमएस धोनी
एमएस धोनी
pti photo

चार बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings ) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 55वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स पर 91 रनों की धमाकेदार जीत दर्ज की. दिल्ली के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद अब सवाल उठ रहे हैं कि लगातार 4 मैच हारने वाली चेन्नई सुपर किंग्स अब भी प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है या अगले दौर में धोनी (MS Dhoni) सेना के पहुंचने की संभावना पूरी तरह से खत्म हो चुकी है. चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का भी इसपर बयान सामने आया है.

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेऑफ में पहुंचने की अब भी संभावना जीवंत

11 में से 7 मैच हारकर चेन्नई सुपर किंग्स की अगले दौर में पहुंचने की संभावना कांटो भरी है. धोनी सेना को अगले दौर में पहुंचने के लिए अपने सारे मुकाबले जीतने होंगे. एक भी मैच हारने पर चार बार की चैंपियन टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो जाएगी. चेन्नई की टीम अबतक 11 मुकाबले खेल चुकी है और उसे आगे 3 और मैच खेलने हैं. अगर तीनों मैचों में उसे जीत मिलती है, तो उसके प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना बची रह सकती है. हालांकि इसके बावजूद उसे नेट रन रेट पर ध्यान देना होगा और अन्य टीमों के प्रदर्शन पर निर्भर रहना होगा. चेन्नई ने रविंद्र जडेजा की कप्तानी में शुरुआती चार मैच हार चुकी है, उसे बाद दो और मैच हारने के बाद जडेजा ने कप्तानी छोड़ दी और फिर से धोनी को टीम की कमान सौंप दी.

चेन्नई के प्लेऑफ में पहुंचने के बारे में धोनी ने दिया बयान

चेन्नई की टीम प्लेऑफ में पहुंचेगी या नहीं इस बारे में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का भी बयान भी आया है. दिल्ली के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद जब एमएस धोनी से चेन्नई के प्लेऑफ में पहुंचने के बारे में पूछा तो उन्होंने बजेदार जवाब दिया. धोनी ने कहा, मैं कभी भी मैथ्स का बहुत बड़ा फैन नहीं था. स्कूल में मेरी मैथ्स अच्छी नहीं थी. धोनी ने आगे कहा, नेट रन रेट के बारे में सोचने से कुछ नहीं होता, आईपीएल का मजा लेना चाहिए. धोनी ने आगे कहा, अगर टीम प्लेऑफ में पहुंच जाती है, तो इससे अच्छा और क्या हो सकता है, लेकिन अगर नहीं पहुंच पाते हैं कि दुनिया खत्म नहीं हो जाएगी.

दिल्ली पर चेन्नई ने दर्ज की धमाकेदार जीत, प्वाइंट टेबल में लंबी छलांग

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद चेन्नई ने प्वाइंट टेबल में भी लंबी छलांग लगाया है. धोनी सेना 8 अंक लेकर अब 8वें स्थान पर पहुंच गयी है और चेन्नई ने अपने नेट रन रेट में भी सुधार कर लिया है. चेन्नई ने दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में पहले खेलते हुए 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 208 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. उसके बाद दिल्ली की टीम को 17.4 ओवर में केवल 117 रन पर ऑल आउट कर दिया और मुकाबले को अपने नाम कर लिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें