1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 chennai and delhi match threat looms 10 employees of wankhede stadium corona positive may snatch ipl from mumbai avd

IPL 2021 : चेन्नई और दिल्ली के मैच पर मंडराया खतरा, वानखेड़े के 10 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, छीन सकता है मुंबई से आईपीएल

By Agency
Updated Date
चेन्नई और दिल्ली के मैच पर मंडराया खतरा
चेन्नई और दिल्ली के मैच पर मंडराया खतरा
twitter
  • आईपीएल 2021 पर कोरोना का साया, वानखेड़े स्टेडियम के 10 कर्मचारी पॉजिटिव

  • मुंबई से छीन सकता है आईपीएल, दो स्थान रखे गये रिजर्व

  • चेन्नई और दिल्ली के बीच 10 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े में खेला जाएगा पहला मैच

आईपीएल 2021 शुरू होने में अब महज 6 दिन शेष रह गये हैं. इस बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम के 10 कर्मचारियों और प्रतियोगिता प्रबंधन से जुड़े छह सदस्य कोरोना पॉजीटिव हा गये हैं. जिसके बाद से चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के 10 अप्रैल को होने वाले मैच में संशय के बादल मंडराने लगे हैं.

हालांकि कोरोना खतरे के बावजूद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को 10 से 25 अप्रैल के बीच इस शहर में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैचों के आयोजन की उम्मीद है. मुंबई में लगातार कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है.

कोरोवा वायरस की स्थिति यदि नियंत्रण से बाहर चली जाती है तो फिर इंदौर और हैदराबाद को आईपीएल के ‘स्टैंड बाई' स्थान के रूप में रखा गया है. मुंबई को इस धनाढ्य लीग के 10 मैचों की मेजबानी करनी है. महाराष्ट्र में शुक्रवार को 47000 मामले दर्ज किये गये और वहां संभावित लॉकडाउन की स्थिति नजर आ रही है. इसके अलावा आयोजक वानखेड़े स्टेडियम के कर्मचारियों के कोरोना के लिये पॉजीटिव पाये जाने से भी चिंतित हैं.

यही नहीं प्रतियोगिता प्रबंधन दल के छह सदस्यों का परीक्षण भी पॉजीटिव आया है और उन्हें भी पृथकवास पर भेज दिया गया है. मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, जहां तक मैदानकर्मियों की बात है तो कल तब आठ पॉजीटिव मामले थे. आज दो अन्य मामले पॉजीटिव पाये गये. इससे इनकी संख्या बढ़कर 10 हो गयी. सभी को घर भेज दिया गया है और वे अलग थलग रह रहे हैं.

उन्होंने कहा, हमने तैयारियों के लिये कांदिवली से मुंबई क्रिकेट संघ के दूसरे मैदानकर्मियों को ला रहे हैं. इसके अलावा बीसीसीआई के प्रतियोगिता प्रबंधन के छह से सात कर्मचारियों का परीक्षण पॉजीटिव आया है. इस बारे में जब बीसीसीआई के एक वरिष्ठ पदाधिकारी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि बोर्ड स्थिति से चिंतित है. बोर्ड अधिकारी ने कहा, देखिये, यदि लॉकडाउन होता है तो टीमें जैव सुरक्षित वातावरण में हैं और वैसे भी दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति नहीं है.

इसलिए हमें अब भी मुंबई में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आईपीएल मैचों के आयोजन की उम्मीद है. उन्होंने कहा, लेकिन यदि स्थिति आपे से बाहर चली आ जाती है तो हैदराबाद और इंदौर को स्टैंड बाई रखा गया है. मुंबई में अभी दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियन्स, राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स की टीमें हैं लेकिन इनमें कोई भी टीम वानखेड़े नहीं गयी.

अधिकारी ने कहा, दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स ब्रेबोर्न स्टेडियम और बांद्रा कुर्ला काम्पलेक्स मैदान पर अभ्यास कर रही हैं. कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने चेन्नई रवाना होने से पहले नवी मुंबई में डीवाई पाटिल स्टेडियम में अभ्यास किया था.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें