1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 auction latest news updates krishnappa gowtham chris morris glenn maxwell top 5 best all rounder in ipl chennai super kings rcb rkt

IPL 2021: ऑलराउंड प्रदर्शन ने बनाया ‘करोड़पति’, इन पांच खिलाड़ियों पर रहेंगी सबकी नजर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
IPL 2021 Auction
IPL 2021 Auction
Twitter

इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) का ‘मिनी ऑक्शन’ गुरुवार को संपन्न हो गया. फ्रेचाइजियों ने इस बार ऑलराउंडरों पर दांव खेला. फ्रेंचाइजियों की बात करें, तो सिर्फ मुंबई इंडियंस के पास किरोन पोलार्ड, हार्दिक और क्रुणाल पांड्या जैसे ऑलराउंडर/फिनिशर मौजूद हैं. इस कमी को पूरी करने के लिए अन्य टीमों ने करोड़ों खर्च कर इन ऑलराउंडरों को अपनी टीम में शामिल किया है. अपने पिछले प्रदर्शन के आधार पर कई खिलाड़ी ऐसे रहे, जो करोड़ों में बिके.

सबसे अधिक 16.25 करोड़ रुपये में दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस को राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा. उनका बेस प्राइस 75 लाख रुपये था. भारतीयों में सबसे अधिक 9.25 करोड़ में बेंगलुरु (कर्नाटक) के ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम को धौनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स ने खरीदा, जबकि गौतम का बेस प्राइस 20 लाख रुपये था. ऐसी ही कहानी अन्य खिलाड़ियों की भी रही.

ऑलराउंडर झाय रिचर्डसन

ऑस्ट्रेलिया के बॉलिंग ऑलराउंडर झाय रिचर्डसन को पंजाब किंग्स ने हाल ही में खत्म हुए बिग बाश लीग में उनके प्रदर्शन के आधार पर 14 करोड़ रुपये में खरीदा. बीबीएल में रिचर्डसन ने शानदार गेंदबाजी की और सबसे ज्यादा विकेट लिये. पावरप्ले और स्लॉग ओवरों में वह अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं. हालांकि भारतीय परिस्थितियों की उन्हें जानकारी नहीं है.

राजस्थान रॉयल्स को क्रिस मॉरिस से काफी रहेंगी उम्मीद 

दक्षिण अफ्रीका का यह ऑलराउंडर राजस्थान रॉयल्स के लिए फिनिशर की भूमिका निभा सकता है. हालांकि राजस्थान रॉयल्स ने मॉरिस को जोफ्रा आर्चर को सपोर्ट करने के लिए टीम में शामिल किया है. मॉरिस डेथ ओवरों में आर्चर की मदद कर सकते हैं. मॉरिस ने आइपीएल के 70 मैचों में 80 विकेट लिये हैं, जबकि बल्लेबाजी करते हुए 551 रन बनाये हैं.

कृष्णप्पा गौतम पर रहेंगी सबकी नजरें

अंडर-15 जोनल टूर्नामेंट में दूसरे सबसे अधिक विकेट लेकर सुर्खियों में आये बेंगलुरु के कृष्णप्पा गौतम ने 2012 में कर्नाटक के लिए पहला रणजी मैच खेला. 2016-17 में गौतम ने दिल्ली व असम के खिलाफ पांच-पांच विकेट लिये. रणजी ट्रॉफी में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 108 रन देकर सात विकेट है. रणजी ट्रॉफी 2017-18 में असम के खिलाफ शतक भी बनाया.

मैक्सवेल के प्रदर्शन पर RCB की नजरे 

आरसीबी ने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल काे लोअर/मिडिल ऑर्डर को मजबूत करने के लिए टीम में शामिल किया है. कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के बाद टीम को मध्यक्रम में आक्रामक बल्लेबाज की जरूरत थी. इसके अलावा मैक्सवेल ऑफ स्पिनर की भूमिका भी बखूबी निभा सकते हैं. हालांकि पिछले आइपीएल में न तो उनका बल्ला चला था और न ही वह गेंदबाजी में कोई कमाल कर सके थे. मैक्सवेल लंबे छक्के मारने में भी माहिर हैं.

गेंदबाज काइल जैमिसन

न्यूजीलैंड के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज काइल जैमिसन गेंदबाजी के दौरान अपनी ऊंचाई का फायदा उठा सकते हैं. 6 फीट 8 इंच लंबे जैमिसन के पास उछाल और रफ्तार दोनों है. इसके अलावा वह बल्लेबाजी में भी दम दिखा सकते हैं. जैमिसन को न्यूजीलैंड के उनके टेस्ट प्रदर्शन के आधार पर चुना गया है. छह टेस्ट मैचों में उन्होंने 36 विकेट झटके हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें