1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs west indies series may cancelled due to corona third wave rkt

IND vs WI: तीसरी लहर के पीक में होगी इंडिया-वेस्टइंडीज सीरीज, BCCI ने बनाया नया प्लान

भारत में कोरोना की तीसरी लहर का पीक दौर फरवरी में आ सकता है. इसी दौरान वेस्टइंडीज टीम को भारत के दौरे पर आना है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
India vs West Indies
India vs West Indies
pti photo

India vs West Indies: भारत समेत पूरी दुनिया में एक बार फिर कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों ने लोगों की चिंता एक बार फिर बढ़ा दी है. कोरोना संक्रमण की रफ्तार को थामने के लिए सरकारों को एक बार फिर पाबंदियों का सहारा लेना पड़ रहा है. खेल जगत पर भी कोरोना ने बेहद बुरा असर डाला है. इस महामारी की वजह से देश में होने वाले कई टूर्नामेंट को रद्द करना पड़ा है. वहीं कोरोना की रफ्तार ऐसी ही रही तो आने वाले दिनों में टीम इंडिया के शेड्यूल पर भी इसका असर पड़ सकता है. टीम इंडिया को घर में कई फरवरी-मार्च में कई सीरीज खेलनी है.

BCCI ने बनाया नया प्लान

बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अगले महीने (फरवरी में) होनेवाला वेस्टइंडीज का भारत दौरा भी खतरे में आ गया है. इस सीरीज में वेस्टइंडीज को तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भारत के दौरे पर आना है. सभी मैच अलग-अलग मैदान पर खेले जायेंगे, लेकिन कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए बीसीसीआइ सभी मुकाबले एक या दो वेन्यू पर कराने पर विचार कर रहा है. यह दौरा छह फरवरी को शुरू होकर 20 फरवरी को खत्म होगा. दोनों टीमों के बीच आखिरी वनडे व टी-20 मैच 2019 में खेला गया था.

बीसीसीआई (BCCI) सूत्रों की मानें तो बोर्ड इस (IND vs WI) सीरीज को लेकर रीशेड्यूल करने के प्लान पर विचार कर रहा है. कोरोना के खतरे को देखते हुए यह सभी मैच एक या दो वेन्यू पर ही कराए जा सकते हैं. इसका एक सबसे बड़ा फायदा यह भी होगा कि खिलाड़ियों को सुरक्षित रखने के लिए मजबूत बायो-बबल आसानी से बनाया जा सकेगा. एक बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि,(IND vs WI) सीरीज को लेकर अभी से चीजें मुश्किल नजर आने लगी हैं. फरवरी में कोरोना की तीसरी लहर का पीक दौर आया, तो भी हम तैयार रहेंगे 6 मैचों को 6 अलग-अलग वेन्यू पर कराना भारी पड़ सकता है.

भारत-वेस्टइंडीज सीरीज का शेड्यूल

वनडे सीरीज

  • पहला वनडे- 6 फरवरी, अहमदाबाद

  • दूसरा वनडे- 9 फरवरी, जयपुर

  • तीसरा वनडे- 12 फरवरी, कोलकाता

टी20 सीरीज

  • पहला टी20- 15 फरवरी, कटक

  • दूसरा टी20- 18 फरवरी, विशाखापट्टनम

  • तीसरा टी20- 20 फरवरी, तिरुवनंतपुरम

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें