1. home Hindi News
  2. sports
  3. coronavirus news 35 athletes in sai bengaluru center testes covid positive rkt

SAI बेंगलुरु में फूटा कोरोना बम, 35 खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव, बंद हुआ मुंबई क्रिकेट संघ का ऑफिस

कोरोना ने एक बार तबाही मचाना शुरू कर दिया है और इसका असर खेलों पर भी पड़ रहा है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
SAI बेंगलुरु में फूटा कोरोना बम
SAI बेंगलुरु में फूटा कोरोना बम
प्रतिकात्मक फोटो, ट्वीटर

Coronavirus News : भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) की बेंगलुरु परिसर में विभिन्न राष्ट्रीय स्पर्धाओं में भाग ले रहे 35 जूनियर खिलाड़ी कोविड-19 से संक्रमित पाये गये हैं. यह जानकारी साइ के एक सूत्र ने दी. इस मामले के सामने आने के बाद साइ की बेंगलुरु इकाई ने परीक्षण के लिए चिकित्सकों की एक समिति गठित करने करने के साथ परिसर में मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का पालन सुनिश्चित करने पर ध्यान दिया है. सूत्र ने बताया कि साइ के लिए राहत की बात यह है कि राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों जैसे अंतरराष्ट्रीय आयोजनों की तैयारी कर रहा कोई भी खिलाड़ी फिलहाल इस वायरस की चपेट में नहीं आया है.

साइ के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर कहा : साइ ने वहां मौजूद खिलाड़ियों और कोच में से 210 (175 खिलाड़ी और 35 कोच) का कोरोना वायरस के लिए जांच किया, जिसमें से 35 का नतीजे पॉजिटिव आये हैं. वहीं मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) को शुक्रवार को अपना कार्यालय तीन दिन के लिए बंद करने के लिए बाध्य होना पड़ा, क्योंकि उसके 15 स्टाफ सदस्यों को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है. विश्वस्त सूत्रों से पता चला है कि बीसीसीआइ (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के कार्यालय में भी कुछ कोविड-19 पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. बीसीसीआइ का मुख्यालय क्रिकेट सेंटर है, जो दक्षिण मुंबई में स्थित है. एमसीए का कार्यालय भी इसी इमारत में है.

एमसीए के एक सूत्र ने कहा : स्टाफ सदस्य कोविड-19 पॉजिटिव आये हैं जिसके बाद हमने आज से तीन दिन के लिए कार्यालय बंद कर दिया है. बीसीसीआइ के एक सूत्र ने शुक्रवार को दोपहर को कहा : हां, कुछ पॉजिटिव मामले सामने आये हैं, क्योंकि मुंबई में कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं. बता दें कि पूरे देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. शुक्रवार के देश में कोरोना के एक लाख से ज्यादा मामले सामने आए थे, वहीं 300 से ज्यादा लोगों ने पिछले 24 घंटे में इस वायरस के कारण अपनी जान गंवायी थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें