1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs south africa virat kohli not attend press conference rahul dravid refuses to speak on bcci controversy avd

India vs South Africa: विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस से भी बनायी दूरी, विवाद पर राहुल द्रविड़ की चुप्पी

विराट कोहली की जगह प्रेस कॉन्फ्रेंस में सामने आये मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने भी विराट मामले में बोलने से साफ इनकार कर दिया. द्रविड़ ने विराट कोहली की कप्तानी को लेकर चयनकर्ताओं से हुई किसी तरह की बातचीत का ब्यौरा देने से यह कहकर इनकार कर दिया कि यह मीडिया के जानने के लिये नहीं है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विराट कोहली
विराट कोहली
twitter

India vs South Africa: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला रविवार से शुरू हो रहा है. मुकाबले से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान विराट कोहली (virat kohli) की जगह मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) नजर आये. वनडे टीम की कप्तानी से हटाये जाने और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के बयान के खिलाफ बोलकर विराट कोहली काफी चर्चा में हैं.

इधर विराट कोहली की जगह प्रेस कॉन्फ्रेंस में सामने आये मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने भी विराट मामले में बोलने से साफ इनकार कर दिया. द्रविड़ ने विराट कोहली की कप्तानी को लेकर चयनकर्ताओं से हुई किसी तरह की बातचीत का ब्यौरा देने से यह कहकर इनकार कर दिया कि यह मीडिया के जानने के लिये नहीं है.

आम तौर पर किसी शृंखला के शुरुआती टेस्ट से पहले भारतीय कप्तान मीडिया से रूबरू होते हैं लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले द्रविड़ प्रेस कांफ्रेंस में आये. द्रविड़ ने कहा , यह चयनकर्ताओं का काम है और उनसे मेरी क्या बातचीत हुई या नहीं हुई, मैं उसके बारे में कुछ नहीं बोलूंगा. उन्होंने कहा , यह उसका समय और स्थान नहीं है. वैसे भी मेरी जो भी बातचीत हुई है वह मीडिया तक तो नहीं आने वाली. मैं किसी को नहीं बताऊंगा कि क्या बात हुई है.

दस दिन पहले कोहली ने जब रवानगी से पहले इस मसले पर बात की थी तो बड़ा विवाद पैदा हो गया था. उन्होंने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के इस दावे को सरेआम खारिज किया कि उन्हें टी20 टीम की कप्तानी जारी रखने के लिये कहा गया था.

कोहली ने कहा था कि बीसीसीआई में उनसे किसी ने टी20 कप्तान बने रहने के लिये नहीं कहा था. भारत के पूर्व कप्तान द्रविड़ ने टेस्ट क्रिकेट को लेकर कोहली के जुनून की तारीफ करते हुए उम्मीद जताई कि वह इस शृंखला में अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

उन्होंने कहा, विराट ने एक खिलाड़ी और कप्तान के रूप में बड़ी भूमिका निभाई है. वह उन खिलाड़ियों में से है जिन्हें टेस्ट क्रिकेट से प्रेम है और जो अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं. उन्होंने कहा, उम्मीद है कि वह शानदार प्रदर्शन करेगा जिससे टीम को भी फायदा होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें