1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india vs south africa danger of rain in the third t20i between india and south africa know pitch report aml

India vs South Africa: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे टी-20 पर बारिश का खतरा, जानें पिच रिपोर्ट

विशाखापत्तनम में आज मंगलावार को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टी-20 इंटरनेशनल खेला जायेगा. खेल के दौरान बारिश की प्रबल संभावना है. बारिश अगर खेल बिगाड़ता है तो भारत के पास सीरीज जीतने का मौका समाप्त हो जायेगा, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका पांच मैचों की सीरीज में दो मैच पहले ही जीत चुका है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
India vs South Africa
India vs South Africa
PTI

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टी-20 मैच आज मंगलवार को विशाखापत्तनम में खेला जायेगा. मैच शाम सात बजे से शुरू होगा. ऋषभ पंत एंड कंपनी के लिए यह करो या मरो वाला मुकाबला है. पांच मैचों की टी-20 सीरीज में भारत पहले दो मुकाबले हार चुका है. एक और हार का मतलब यह है कि भारत सीरीज हार जायेगा. विजाग स्टेडियम में जब यह मुकाबला खेला जायेगा तब बारिश की प्रबल संभावना है.

वेदर अपडेट

विजाग में भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका तीसरे टी-20 आई के लिए मौसम का पूर्वानुमान अच्छा नहीं लग रहा है. मैच के दिन सुबह कुछ धूप थी. AccuWeather के अनुसार तापमान 33 से 35 डिग्री के आसपास रहेगा. शाम ढलने तक तापमान 30 डिग्री तक नीचे आ जायेगा. स्टेडियम के ऊपर 80 प्रतिशत बादल छाये रहेंगे. आर्द्रता 78 फीसदी तक रहेगी. पहले दो मैचों में ड्यू का असर नहीं पड़ा है. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि तीसरे में क्या होता है.

पिच रिपोर्ट

विजाग में अब तक केवल दो टी-20 इंटरनेशनल खेले गये हैं, जिसमें पहली और दूसरी पारी के औसत में बहुत अधिक अंतर नहीं है. इस स्थल पर टीम के सर्वोच्च स्कोर 127 के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम ने दोनों मैच जीते हैं. लेकिन आज के मुकाबले में बड़े स्कोर बनने की उम्मीद की जा रही है. गेंदबाजों को अगर अतिरिक्त टर्न मिलता है, तब बल्लेबाजों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा.

आज का मैच हारने के बाद सीरीज हार जायेगा भारत

भारत की एक और हार का मतलब यह होगा कि वे इस साल की शुरुआत में टेस्ट और वनडे सीरीज हारने के बाद टी-20 आई सीरीज भी हार जायेंगे. स्टैंड-इन कप्तान ऋषभ पंत पूर्व क्रिकेटरों के साथ पहले दो मैचों में लिये गये फैसलों के लिए आलोचना झेल रहे हैं. भारत ने इस साल अब तक 18 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें रोहित शर्मा के नेतृत्व में 11 में जीत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इन दो मैचों सहित शेष सभी सात में हार का सामना करना पड़ा है.

दक्षिण अफ्रीका से अधिकतर मुकाबले हारा है भारत

भारत और दक्षिण अफ्रीका पिछले कुछ वर्षों में इस प्रारूपों में भयंकर प्रतिद्वंद्वी रहे हैं. मेन इन ब्लू अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर में खेले गये छह टी-20 आई में से पांच हार गया है. पहले मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और 211 रन बनाये, लेकिन दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों ने भी अपना जौहर दिखाया और भारतीय गेंदबाजों को हावी नहीं होने दिया. दूसरे मुकाबले में भी भारत का प्रदर्शन खराब रहा.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें