1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs sa t20 series virender sehwag praised umran malik but gave a big warning to kl rahul aml

IND vs SA: वीरेंद्र सहवाग ने उमरान मलिक की जमकर की तारीफ, लेकिन केएल राहुल को दे डाली बड़ी चेतावनी

जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया में चुना गया. वीरेंद्र सहवाग ने उमरान की जमकर तारीफ की है. लेकिन इस घरेलू सीरीज के लिए उमरान को लेकर कप्तान केएल राहुल को चेतावनी जारी कर दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वीरेंद्र सहवाग
वीरेंद्र सहवाग
twitter

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के दस्ते में चुने गये हैं. युवा खिलाड़ी को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में उनके प्रभावशाली प्रदर्शन के लिए पहली बार भारत की नेशनल टीम के लिए चुना गया है. लेकिन भारत के पूर्व स्टार क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने उमरान के चयन के बाद टीम प्रबंधन और कप्तान को बड़ी चेतावनी जारी की है.

उमरान मलिक का आईपीएल में शानदार प्रदर्शन

जम्मू-कश्मीर के 22 वर्षीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में तूफान ला दिया है. उन्होंने 14 मैचों में सिर्फ 13.57 की स्ट्राइक रेट और 9.03 की इकॉनमी रेट से 22 विकेट हासिल किये हैं. उमरान मलिक विकेट लेने की क्षमता के साथ 150 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से भी गेंदबाजी कर रहे हैं. उनकी गति ने कई दिग्गज बल्लेबाजों को भी आईपीएल के दौरान परेशान किया है.

बीसीसीआई ने टीम का किया एलान

बीसीसीआई द्वारा टीम की घोषणा के बाद क्रिकबज से बात करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने उमरान को विशेष प्रतिभा के रूप में सम्मानित किया और स्वीकार किया कि युवा भारतीय टीम के लिए एक संपत्ति बन सकता है. इसके साथ ही सहवाग ने कप्तान केएल राहुल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में इस गेंदबाज का प्रभावी ढंग से उपयोग करने का भी सुझाव दिया.

वीरेंद्र सहवाग ने केएल राहुल को दी यह चेतावनी

वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि उमरान मलिक एक विशेष प्रतिभा हैं. लेकिन वह जिस गति से गेंदबाजी करते हैं, उन्हें भारत और भारत के कप्तान द्वारा सावधानी से इस्तेमाल करना होगा. क्योंकि वह एक खिलाड़ी है, अगर पावरप्ले में बहुत अधिक इस्तेमाल किया जाता है, तो वह बहुत सारे रन दे सकता है. हालांकि, अगर वह प्रभावी ढंग से इस्तेमाल करता है, तो वह भारतीय टीम के लिए एक संपत्ति बन सकता है.

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भी उमरान की तारीफ की

इससे पहले भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भी टेस्ट टीम में जगह मिलने तेज गेंदबाज का समर्थन किया था और उमरान के चोटिल होने की संभावना पर बात की थी. उन्होंने ट्वीट किया था कि उमरान टेस्ट टीम में चुने जाने के योग्य हैं. उन्हें अपने कार्यभार का प्रबंधन करना होगा, जिसमें विफल रहने पर वह चोटों के शिकार हो सकते हैं. आशा है कि उन्हें वह समर्थन प्रदान किया जायेगा जो एक एक्सप्रेस तेज गेंदबाज को चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें