1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs aus australia beat indian womens team by 36 runs in practice match avd

IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खराब शुरुआत, कंगारुओं ने 36 रन से हराया

भारतीय महिला क्रिकेट टीम शनिवार को 50 ओवर के अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया से 36 रन से हार गयी. सलामी बल्लेबाज रशेल हेन्स (65), मेग लैंनिंग (59) और बेथ मूनी (59) ने अर्धशतकीय पारियां खेली जिससे ऑस्ट्रेलिया ने इयान हीली ओवल में पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 278 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ऑस्ट्रेलिया में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खराब शुरुआत
ऑस्ट्रेलिया में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खराब शुरुआत
twitter

India Women tour of Australia 2021 : इंग्लैंड दौरे के बाद भारतीय महिला क्रकेट टीम कंगारुओं के खिलाफ सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है. ऑस्ट्रेलिया की धरती पर कदम रखते ही महिला क्रिकेटरों को हार का सामना करना पड़ा.

भारतीय महिला क्रिकेट टीम शनिवार को 50 ओवर के अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया से 36 रन से हार गयी. सलामी बल्लेबाज रशेल हेन्स (65), मेग लैंनिंग (59) और बेथ मूनी (59) ने अर्धशतकीय पारियां खेली जिससे ऑस्ट्रेलिया ने इयान हीली ओवल में पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 278 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में भारतीय टीम 50 ओवर में सात विकेट पर 242 रन ही बना सकी जिसमें पूजा वस्त्राकर 57 रन की पारी से शीर्ष स्कोरर रहीं.

ऑस्ट्रेलिया के लिये स्टार हरफनमौला एलिस पैरी (38 रन देकर दो विकेट) ने नयी गेंद से गेंदबाजी के लिये सफल वापसी की. उन्होंने 19 साल की स्टेला कैम्पबेल (38 रन देकर तीन विकेट) के साथ मिलकर शुरुआती 15 ओवर में भारत के दो-दो विकेट झटक लिये थे जिससे प्रतिद्वंद्वी टीम का स्कोर चार विकेट पर 88 रन था.

पैरी ने अनुशासित गेंदबाजी की जिससे वह सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (14) और मिताली राज (01) के महत्वपूर्ण विकेट झटकने में सफल रहीं. कैम्पबेल ने शेफाली वर्मा (27) और रिचा घोष (11) को जल्द ही पवेलियन भेज दिया.

इसके बाद भारत की 21 साल की यस्तिका भाटिया (41) ने शानदार जुझारू जज्बा दिखाया और डार्सी ब्राउन की शार्ट गेंदों के सामने डटी रहीं, पर स्पिनर सोफी मोलिनेक्स की गेंद का शिकार बन गयीं. भारत का स्कोर छह विकेट पर 106 रन था.

वस्त्राकर और दीप्ति शर्मा (नाबाद 49) ने टीम को इन झटकों से उबारने की कोशिश की लेकिन दोनों जीत तक नहीं ले जा सकीं. इससे पहले झूलन गोस्वामी (36 रन देकर दो विकेट) और मेघना सिंह (35 रन देकर कोई विकेट नहीं) ने नयी गेंद से प्रभावित किया.

गोस्वामी ने एलिसा हीली को 8 रन पर आउट कर ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका दिया लेकिन हेन्स और लैनिंग टीम को 100 रन से स्कोर तक ले गयीं. वस्त्राकर ने फिर हेन्स को आउट कर यह भागीदारी समाप्त की.

पैरी मात्र एक रन बनाकर स्टंप आउट हुईं. लगातार दो विकेट गिरने से ऑस्ट्रेलिया का स्कोर चार विकेट पर 136 रन हो गया. इसके बाद एशले गार्डनर (24) ने मूनी के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिये 63 रन की भागीदारी निभायी.

एनाबेल सदरलैंड (14 गेंद में 20 रन) और जार्जिया वारेहैम (15 गेंद में नाबाद 17 रन) ने भारत को अपनी टीम की बल्लेबाजी की गहराई दिखायी. अब दोनों टीमें मंगलवार को वनडे शृंखला के शुरुआती मैच में आमने सामने होंगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें