1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. icc ranking indian players dominance over top 10 in odi and t20 rankings see full list here kohli kl rahul jadeja rohit avd

ICC Ranking : ODI और T20 रैंकिंग में टॉप 10 पर भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा खत्म, यहां देखें पूरी सूची

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ICC Ranking
ICC Ranking
pti photo

आईसीसी की ताजा वनडे और टी20 रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों का टॉप 10 से दबदबा खत्म होता नजर आ रहा है. हालांकि वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में नंबर एक पर कप्तान विराट कोहली ने कब्जा कर रखा है. जबकि टी20 में कोहली को एक स्थान का लाभ हुआ और वो चौथे स्थान पर पहुंच गये हैं. वहीं खराब फॉर्म का सामना कर रहे केएल राहुल पांचवें स्थान पर हैं.

वनडे रैंकिंग में ये है टॉप 10 का हाल

वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप 10 में भारत के केवल दो खिलाड़ी हैं. पहले स्थान पर कोहली और तीसरे स्थान पर रोहित शर्मा बने हुए हैं. जबकि गेंदबाजी रैंकिंग में टॉप 10 में केवल एक भारतीय गेंदबाज हैं. जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर बने हुए हैं. जबकि ऑलराउंडर रैंकिंग में भी केवल एक ही भारतीय खिलाड़ी हैं, रविंद्र जडेजा वनडे ऑलराउंडरों की सूची में 9वें स्थान पर पहुंच गये हैं.

ICC Ranking : ODI और T20 रैंकिंग में टॉप 10 पर भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा खत्म, यहां देखें पूरी सूची
icc

टी20 रैंकिंग : गेंदबाजों और ऑलराउंडरों की सूची से भारत बाहर

टी20 की ताजा रैंकिंग टीम इंडिया के लिए निराश करने वाली है. टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप 10 में केवल दो खिलाड़ी ही हैं. नंबर 4 पर विराट कोहली और केएल राहुल पांचवें नंबर पर बने हुए हैं. जबकि गेंदबाजी रैंकिंग और ऑलराउंडर रैंकिंग में टॉप 10 से भारतीय खिलाड़ी गायब हैं.

ICC Ranking : ODI और T20 रैंकिंग में टॉप 10 पर भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा खत्म, यहां देखें पूरी सूची
icc

कोहली को धमाकेदार ओपनिंग पारी का मिला लाभ

विराट कोहली को टी20 में इंग्लैंड के खिलाफ ओपनिंग करते हुए धमाकेदार पारी खेलने का लाभ रैंकिंग में मिला है. कोहली पहले रैंकिंग में नंबर 5 पर थे, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम मैच में सलामी बल्लेबाज के तौर पर कोहली ने 52 गेंद में नाबाद 80 रन बनाये और रोहित के साथ 94 रन की भागीदारी निभायी थी.

जबकि रोहित उस मैच में 34 गेंद में 64 रन की बदौलत साप्ताहिक अपडेट में तीन पायदान के फायदे से 14वें स्थान पर पहुंच गये. यह अपडेट अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की शृंखला और भारत-इंग्लैंड श्रृंखला के अंतिम दो मैचों के बाद हुआ है.

भारतीय बल्लेबाजों में श्रेयस अय्यर भी पांच पायदान की छलांग से करियर के सर्वश्रेष्ठ 26वें स्थान पर पहुंच गये जबकि सूर्यकुमार यादव और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने भी अच्छी प्रगति की है.

शृंखला के दूसरे टी20 के दौरान पदार्पण करने वाले सूर्यकुमार यादव को कोई अंक नहीं मिला था क्योंकि उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था. लेकिन अंतिम दो मैचों में 57 और 32 रन के स्कोर के बाद वह 66वें स्थान पर जबकि पंत 11 पायदान ऊपर चढ़कर 69वें नंबर पर पहुंच गये.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें