1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. icc player of the month awards babar azam brathwaite and cummins in the race for best players avd

ICC Player of the Month: बाबर आजम, ब्रेथवेट और कमिंस बेस्ट प्लेयर की रेस में शामिल, कोई भी भारतीय नहीं

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हालिया शृंखला में अपने शानदार प्रदर्शन से प्रभावित किया. उन्होंने इस महीने टेस्ट में 390 रन बनाए, जिसमें दूसरे टेस्ट में रिकॉर्ड तोड़ 196 की पारी भी शामिल है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बाबर आजम
बाबर आजम
pti photo

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam), वेस्टइंडीज के क्रेग ब्रेथवेट (Kraigg Brathwaite) और ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस (Pat Cummins) को मार्च में उनके शानदार व्यक्तिगत प्रदर्शन के बाद आईसीसी महीने के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी के लिए नामांकित किया गया है.

महिला वर्ग में सोफी एक्लेस्टोन, राचेल हेन्स और लौरा वोल्वार्ड्ट पुरस्कार की दौड़ में

महिला वर्ग में हाल ही संपन्न हुए विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाली इंग्लैंड की गेंदबाज सोफी एक्लेस्टोन, ऑस्ट्रेलिया की रन-मशीन राचेल हेन्स और दक्षिण अफ्रीका की लौरा वोल्वार्ड्ट पुरस्कार हासिल करने की दौड़ में हैं. विजेताओं की घोषणा अगले सप्ताह की जाएगी.

बाबर आजम ने टेस्ट में मार्च में बनाये 390 रन, जिसमें जमाये दो शतक

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हालिया शृंखला में अपने शानदार प्रदर्शन से प्रभावित किया. उन्होंने इस महीने टेस्ट में 390 रन बनाए, जिसमें दूसरे टेस्ट में रिकॉर्ड तोड़ 196 की पारी भी शामिल है. उनकी इस पारी से पाकिस्तान मैच ड्रॉ कराने में सफल रहा. उन्होंने मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो एकदिवसीय मैचों में 57 और 114 रन बनाकर टीम की बल्लेबाजी को मजबूती दी. दूसरे एकदिवसीय में उनकी शतकीय पारी से पाकिस्तान ने 349 रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया. वह दूसरी बार इस पुरस्कार के लिए नामित हुए है और अप्रैल 2021 में इस खिताब को जीत चुके हैं.

वेस्टइंडीज के कप्तान ब्रेथवेट ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में बल्ले से किया शानदार प्रदर्शन

वेस्टइंडीज के कप्तान और सलामी बल्लेबाज ब्रेथवेट ने इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई सफल डब्ल्यूटीसी (विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप) शृंखला के दौरान 85.25 की औसत से 341 रन बनाए. उन्होंने इस दौरान दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड की पहली पारी में कड़े स्कोर के जवाब में 489 गेंदों में 160 रन बनाकर मैच ड्रॉ कराने में अहम भूमिका निभाई थी.

कमिंस ने पाकिस्तान में गेंदबाजी में किया शानदार प्रदर्शन

कमिंस ने पाकिस्तान में डब्ल्यूटीसी टेस्ट शृंखला के दौरान प्रतिकूल परिस्थितियों में अपनी गेंदबाजी का लोहा मनवाया. बल्लेबाजी के लिए आसान पिच पर उन्होंने तीसरे टेस्ट मैच में पहली पारी में 56 रन देकर 5 विकेट लेने के बाद दूसरी पारी में 23 रन देकर तीन विकेट लिए और टीम की जीत पक्की की. तीन मैचों की शृंखला में 22.50 की औसत से 12 विकेट लेने के कारण वह पहली बार इस पुरस्कार के लिए नामांकित हुए है.

एक्लेस्टोन आईसीसी पुरस्कार में दूसरी बार नामित

महिलाओं की श्रेणी में, एक्लेस्टोन को उनकी उत्कृष्ट गेंदबाजी प्रदर्शन के बाद दूसरी बार नामांकित किया गया. उन्होंने अपनी टीम को विश्व कप के फाइनल में पहुंचने में अहम भूमिका निभाई. इस महीने उन्होंने 12.85 की औसत से 20 विकेट लिए. इस विश्व कप के दौरान ऑस्ट्रेलिया को अजेय रखने में हेन्स ने बड़ी भूमिका निभाई. उन्होंने इस दौरान आठ मैचों में 61.28 की औसत और 84.28 की शानदार स्ट्राइक रेट से 429 रन बनाए. वोल्वार्ड्ट के शानदार प्रदर्शन से दक्षिण अफ्रीका सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहा. वह टूर्नामेंट के दौरान सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में शामिल है. उन्होंने पांच अर्धशतक की मदद से 433 रन बनाए, जिसमें उनका औसत 54.12 का रहा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें