1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. icc player of the month alyssa healy of australia and keshav maharaj of south africa won the icc award aml

ICC Player of the Month: ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली और दक्षिण अफ्रीका के केशव महाराज ने जीता आईसीसी अवॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हीली और दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज को आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार मिला है. दोनों को यह पुरस्कार अप्रैल 2022 के लिए दिया गया है. हीली ने महिला वर्ल्ड कप फाइनल में 170 रन की पारी खेली थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ऑस्ट्रेलिया की विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हीली.
ऑस्ट्रेलिया की विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हीली.
Twitter

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हीली और दक्षिण अफ्रीकी पुरुष टीम के स्पिनर केशव महाराज को सोमवार को अपनी-अपनी श्रेणियों में अप्रैल के लिए आईसीसी का 'प्लेयर ऑफ द मंथ' चुना गया. हीली को अप्रैल में क्राइस्टचर्च में महिला क्रिकेट विश्व कप फाइनल में 170 रन की मैच जीतने वाली पारी के बाद स्टैंड-आउट महिला खिलाड़ी चुना गया था.

वर्ल्ड कप फाइनल में एलिसा हीली ने बनायेथे 170 रन

एलिसा हीली ने किसी भी आईसीसी वर्ल्ड कप के फाइनल में सर्वोच्च स्कोर का रिकॉर्ड बनाया. आईसीसी की ओर से जारी विज्ञप्ति में हीली के हवाले से कहा गया कि मैं दो उत्कृष्ट खिलाड़ियों से पहले इस महीने का पुरस्कार जीतने पर बहुत खुश हूं. मैं यह पुरस्कार विनम्रता से स्वीकार करती हूं. युगांडा के लिए त्रिकोणीय श्रृंखला के बाद जेनेट म्बाबाजी का नाम इस सूची में देखकर बहुत अच्छा लगा.

हीली ने समर्थकों को कहा धन्यवाद

उन्होंने कहा कि मैं आने वाले वर्षों में और अधिक आईसीसी पुरस्कारों के लिए नाम देखने के लिए उत्सुक हूं. सभी प्रशंसकों को वोट देने और महिलाओं के खेल का समर्थन करने के लिए धन्यवाद. यह हमारे खेल के लिए 2022 की शानदार शुरुआत है और मैं आगे देख रही हूं यह देखने के लिए कि शेष वर्ष में क्या होता है.

दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को हराया

दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर महाराज को घरेलू सरजमीं पर बांग्लादेश पर अपनी हालिया आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप सीरीज जीत के दौरान गेंद के साथ उनके शानदार प्रदर्शन के लिए पुरस्कार मिला है. स्पिनर मेहमानों के लिए लगातार खतरा साबित हुए. उन्होंने 12.12 की औसत से 16 विकेट लिए. उन्होंने दोनों टेस्ट की दूसरी पारी में दो सात विकेट लेने का जश्न मनाया.

केशव महाराज ने दो पारियों में लिये 7-7 विकेट

उनके विकेट ने उनकी टीम को 2-0 से सीरीज जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी. टीम ने डरबन में 220 रन और गक्बेरहा में 332 रन से शानदार जीत दर्ज की. अपने पुरस्कार को स्वीकार करते हुए, महाराज ने कहा कि मैं अप्रैल के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार प्राप्त करने के बाद सम्मानित महसूस कर रहा हूं. मैं इस पुरस्कार को जीतने में मेरी मदद करने के लिए अपने साथियों को धन्यवाद देना चाहता हूं. मैं वास्तव में इस बात से खुश हूं कि टीम ने पिछले सीजन में ऐसा प्रदर्शन किया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें