1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. deepak chahar in tears after his fighting 34 ball 54 run against south africa goes in vain aml

दीपक चाहर की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 34 गेंद पर 54 रन की पारी बेकार, हारते ही आंखों में आए आंसू VIDEO

दक्षिण अफ्रीका दौरे के अपने पहले ही मैच में दीपक चाहर ने ऑलराउंड प्रदर्शन किया. उन्होंने दो महत्वपूर्ण विकेट चटकाए और 34 गेंद पर 54 रन बनाए. उनकी यह पारी बेकार चली गयी, क्योंकि भारत अपना आखिरी मुकाबला भी दक्षिण अफ्रीका से हार गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बल्लेबाजी करते दीपक चाहर.
बल्लेबाजी करते दीपक चाहर.
PTI

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में चार रन से हारने के बाद भारत के रेनबो नेशन में 3-0 से व्हाइटवॉश से हारने के बाद दीपक चाहर की आंखों में आंसू आ गये. चाहर ने ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए 34 गेंदों पर महत्वपूर्ण 54 रन बनाए. 48वें ओवर में लुंगी एनगिडी ने उन्हें आउट कर दिया. चहर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दो विकेट भी चटकाए.

11 गेंद पर 10 रन नहीं बना सकी टीम इंडिया

दीपक चाहर जब आउट हुए उस समय भारत का स्कोर 278 रन था. जीत के लिए के वल 10 रनों की जरूरत थी. लेकिन टीम इंडिया 4 रन से हार गयी. भारत के पास 10 रन बनाने के लिए 11 गेंद और दो विकेट थे. लेकिन उसके बाद जसप्रीत बुमराह (12) और युजवेंद्र चहल (2) भी आउट हो गये और भारत 49.2 ओवर में 283 रन ही बना सकी.

चाहर 10 और रन बनाते तो जीत जाता भारत

दौरे का अपना पहला मैच खेलते हुए दीपक चाहर ने अपना दूसरा एकदिवसीय अर्धशतक बनाया और पांच चौके और 2 छक्के लगाए. लेकिन उनकी ये पारी बेकार चली गयी. परिणाम के बाद निराश चाहर की आंखों में आंसू थे, जो संभवत: भारत के पक्ष में जा सकता था अगर उनका विकेट नहीं गिरा होता. 29 वर्षीय चाहर ने पहले श्रीलंका के खिलाफ अपनी बल्लेबाजी की झलक दिखाई थी. पिछले साल कोलंबो में 82 गेंदों में 69 रन बनाकर मैच जिताया था.

केएल राहुल ने की चाहर की तारीफ

कप्तान केएल राहुल ने भी चाहर और क्रीज पर उनकी मौजूदगी की तारीफ की. भारतीय कप्तान ने कहा कि दीपक ने हमें गेम जीतने का एक वास्तविक मौका दिया. काफी रोमांचक खेल, निराश होकर हम हार गये. हमने खुद को एक वास्तविक मौका दिया, जिससे हम कुछ सीख सकते हैं और बेहतर हो सकते हैं. कप्तान राहुल इस मैच में 9 रन बनाकर आउट हुए.

ऋषभ पंत 0 पर आउट

इससे पहले, शिखर धवन (61) और विराट कोहली (65) ने 98 रन की साझेदारी की. शिखर धवन एंडिले फेलुकवेओ के शिकार बने. इसके बाद ऋषभ पंत गोल्डन डक पर पवेलियन लौट गये. विराट कोहली लगातार अपने बहुप्रतीक्षित 71वें अंतरराष्ट्रीय शतक की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज की गेंद पर उन्हें कवर पर कैच कर लिया गया.

नीचला क्रम चिंता का विषय

अनुभवी जोड़ी के बाहर होने के बाद भारत के लिए चीजें थोड़ी मुश्किल हो गईं और एक अनुभवहीन मध्य-क्रम को फिर से परीक्षण के लिए रखा गया. सूर्यकुमार यादव ने 32 गेंदों में 39 रन बनाए लेकिन उनके आउट होने से भारतीय नीचले क्रम का पर्दाफाश हो गया, जो दबाव का सामना करने में असमर्थ थी. श्रेयस अय्यर भी 34 गेंदों में 26 रन बनाकर आउट हो गये.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें