1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. bcci made major changes in ranji trophy see new schedule avd

बीसीसीआई ने Ranji Trophy के कार्यक्रम में किया बड़ा बदलाव, देखें नया शेड्यूल

बीसीसीआई के फैसले बाद क्वार्टरफाइनल छह जून से आरंभ होंगे और प्रीमियर घरेलू प्रतियोगिता का खिताबी मुकाबला 22 जून से शुरू होगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ranji Trophy
Ranji Trophy
twitter

बीसीसीआई ने रणजी ट्रॉफी ( Ranji Trophy ) के कार्यक्रम में बड़ा बदलाव किया है. नये शेड्यूल के अनुसार भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने सभी नॉकआउट मैच दो दिन की देरी से शुरू कराने का फैसला किया है.

6 जून से शुरू होंगे क्वार्टरफाइनल के मुकाबले

बीसीसीआई के फैसले बाद क्वार्टरफाइनल छह जून से आरंभ होंगे और प्रीमियर घरेलू प्रतियोगिता का खिताबी मुकाबला 22 जून से शुरू होगा. बीसीसीआई के अपनी राज्य इकाईयों को भेजी गयी सूचना के अनुसार दो सेमीफाइनल अब 12 जून के बजाय 14 जून से शुरू होंगे. फाइनल बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा.

इन टीमों ने किया नॉकआउट चरण में एंट्री

बंगाल, झारखंड, मुंबई, उत्तराखंड, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, पंजाब और मध्य प्रदेश ने प्रथम श्रेणी प्रतियोगिता के नॉकआउट चरण के लिये क्वालीफाई किया है. रणजी ट्राफी का लीग चरण मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग के शुरू होने से पहले खेला गया था. बीसीसीआई ने अभी कार्यक्रम में बदलाव के कारण की घोषणा नहीं की है.

कार्यक्रम : क्वार्टरफाइनल : छह से 10 जून तक

पहला क्वार्टरफाइनल : बंगाल बनाम झारखंड

दूसरा क्वार्टरफाइनल : मुंबई बनाम उत्तराखंड

तीसरा क्वार्टरफाइनल : कर्नाटक बनाम उत्तर प्रदेश

चौथा क्वार्टरफाइनल : पंजाब बनाम मध्य प्रदेश

सेमीफाइनल : 14 से 18 जून

फाइनल : 22 से 26 जून

रणजी ट्रॉफी के टॉप स्कोरर

रणजी ट्रॉफी में अबतक चेतन बिष्ट ने सबसे अधिक रन बनाया है. बिष्ट ने 4 मैचों की 6 पारियों में अबतक 623 रन बनाये हैं. जिसमें 5 शतक भी जमाया. उसके बाद साकिबुल गनी दूसरे टॉप स्कोरर हैं. जिसने 3 मैचों की 5 पारियों में 601 रन बनाया है. तीसरे स्थान पर सरफराज खान हैं, जिसने 3 मैचों की 4 पारियों में 551 रन बनाया है, जिसमें उन्होंने दो शतक भी जमाया है.

शम्स मुलानी ने चटकाये सबसे ज्यादा विकेट

रणती ट्रॉफी में सबसे अधिक विकेट शम्स मुलानी ने चटकाये हैं. मुलानी ने अबतक 3 मैचों में 29 विकेट चटकाये हैं. जबकि दूसरे स्थान पर मौजूद सत्यजीत बछावी ने 3 मैचों में 21 विकेट चटकाये हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें