33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भारत ने कंगारुओं को हराकर आईसीसी टेस्ट गदा बरकरार रखी

धर्मशाला : भारत ने सालाना कट आफ तारीख एक अप्रैल को टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक का ताज बरकरार रखने पर आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप गदा अपने पास रखी और 10 लाख डालर नकद पुरस्कार भी जीता. कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के बाद एक समारोह में सुनील गावस्कर […]

धर्मशाला : भारत ने सालाना कट आफ तारीख एक अप्रैल को टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक का ताज बरकरार रखने पर आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप गदा अपने पास रखी और 10 लाख डालर नकद पुरस्कार भी जीता. कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के बाद एक समारोह में सुनील गावस्कर से गदा और चेक लिया. इस श्रृंखला से पहले भारत को गदा अपने पास रखने के लिये एक टेस्ट जीतना था. भारत ने अक्तूबर 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ इंदौर टेस्ट के बाद गदा हासिल की थी.

दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे हैमिल्टन टेस्ट के बाद रैंकिंग में दूसरी और तीसरी टीम का निर्धारण होगा. दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट जीतने या ड्रा कराने पर वह दूसरे स्थान पर रहेगा जबकि हारने पर ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर होगा. दूसरे स्थान की टीम को पांच लाख डालर और तीसरे स्थान पर रहने वाले को दो लाख डालर मिलेंगे. चौथे स्थान पर काबिज इंग्लैंड को एक लाख डालर मिलेंगे.

कोहली ने कहा ,‘‘ आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर रहकर हम काफी खुश हैं. यह प्रारुप टीम की असल कसौटी होता है और मुझे फख्र है कि हम इसमें सर्वश्रेष्ठ रहे हैं. इस सफलता का हिस्सा रहे सभी लोगों को मैं बधाई और धन्यवाद देना चाहता हूं जिनमें खिलाडियों के अलावा टीम प्रबंधन और सहयोगी स्टाफ शामिल है.”

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें