30.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गौतम गंभीर, रॉबिन उथप्‍पा की हो सकती है टीम इंडिया में वापसी

नयी दिल्‍ली : टीम इंडिया से लंबे समय से बाहर चल रहे सलामी बल्‍लेबाज और मौजूदा आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के कप्‍तान गौतम गंभीर अभी जिस फॉर्म से गुजर रहे हैं इससे साफ झलक रहा है कि अब वो टीम इंडिया में वापसी के हकदार हो गये हैं. गंभीर का बॉडी लेंग्‍वेज और […]

नयी दिल्‍ली : टीम इंडिया से लंबे समय से बाहर चल रहे सलामी बल्‍लेबाज और मौजूदा आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के कप्‍तान गौतम गंभीर अभी जिस फॉर्म से गुजर रहे हैं इससे साफ झलक रहा है कि अब वो टीम इंडिया में वापसी के हकदार हो गये हैं. गंभीर का बॉडी लेंग्‍वेज और वो जिस तरह से गेंदबाजों पर अटैक कर रहे हैं इससे कोई इनकार नहीं कर सकता है कि वो मॉजूदा आईपीएल में सबसे अच्‍छे फॉर्म में हैं.

मोहाली में केकेआर और पंजाब के बीच कल खेले गये मैच में गौतम गंभीर ने अपनी अच्‍छी बल्‍लेबाजी का परिचय दिया और टीम के लिए जरूरी 34 रन बनाये और पंजाब पर 6 विकेट से जबरदस्‍त जीत दर्ज की. हालांकि कल के मैच में हीरो उथप्‍पा रहे. उथप्‍पा ने कल 28 गेंद पर 9 चौकों की मदद से 53 रन बनाये. दोनों खिलाड़ी टीम इंडिया से कई महिनों से बाहर चल रहे हैं. लेकिन दोनों का मौजूदा फॉर्म यह साबित कर रहा है कि अब दोनों ही खिलाडियों में टीम में वापसी करने का पूरा हक है.

मौजूदा आईपीएल में गौतम गंभीर के पास ऑरेंज कैप है. गंभीर टॉप स्‍कोरर हैं. केकेआर के कप्‍तान गौतम गंभीर इस समय अंक तालिका में सबसे टॉप पर चल रहे हैं. उन्‍होंने चार मैच में 113 के शानदार औसत से कुल 226 रन बनाये हैं. गंभीर ने अब तक दो अर्धशतक भी जमा चुके हैं. गंभीर ने पहले मैच में 38 रनों की पारी खेली थी, वहीं एक मैच में नॉटआउट रहते हुए 90 रन बनाये. मुंबई के खिलाफ गंभीर ने 64 रन बनाये थे और कल के मैच में 34 रन बनाये थे.

इसी तरह से उथप्‍पा का प्रदर्शन भी सभी मैचों में पहले को छोड़कर अच्‍छा रहा है. इस हिसाब से अगर देखा जाए तो दोनों कीटीमइंडिया में वापसी तय हो चुकी है. इधर दोनों ही बल्‍लेबाजों की हर तरफ प्रशांसा हो रही है. टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान और पहले विश्वविजेता टीम के हिस्‍सा रहे सुनील गावस्कर ने भारतीय टीम से बाहर चल रहे गौतम गंभीर की तारीफ की और कहा, यह सलामी बल्लेबाज अब भी भारतीय टीम में वापसी कर सकता है.

उन्होंने कहा, ‘‘आपको कभी हार नहीं माननी चाहिए. रणजी ट्राफी और आईपीएल में खेलने का क्या फायदा अगर आपको नहीं लगता कि आप अब भी भारत के लिए खेलने में सक्षम हैं. उसे (गंभीर को) प्रदर्शन करते हुए देखकर अच्छा लगा.’

* गंभीर के आस-पास भी नहीं हैं महान खिलाड़ी

गौतम गंभीर मौजूदा आईपीएल सत्र में 226 रन के साथ टॉप पर हैं. मौजूदा समय में दुनिया के महान बल्‍लेबाजों में शामिल विराट कोहली,ऑरोन फिंच,डिकॉक,वॉर्नर और डुप्‍लेसीस भी गंभीर के आस-पास नहीं ठहरते हैं. गंभीर के आस-पास केवल फिंच ही हैं. गुजरात के ऑरोन फिंच अभी 95.50 के औसत से 191 रन बनाये हैं. दिल्‍ली के डिकॉक 184 रन, बेंगलूरु के विराट कोहली 154 रन और हैदराबाद के वॉर्नर 161 रन बनाये हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें