29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आलोचनाओं से घिरे अफरीदी पर एक और आफत, छीन सकती है कप्‍तानी

कराची : पाकिस्तान को विश्व टी20 में भारत से मिली हार से शाहिद अफरीदी के कप्तानी कार्यकाल का समापन हो सकता है क्योंकि देश का क्रिकेट बोर्ड उन्हें बर्खास्त करने की योजना बना रहा है फिर भले ही बचे हुए टूर्नामेंट में टीम का प्रदर्शन जो भी हो. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सूत्र ने कहा, […]

कराची : पाकिस्तान को विश्व टी20 में भारत से मिली हार से शाहिद अफरीदी के कप्तानी कार्यकाल का समापन हो सकता है क्योंकि देश का क्रिकेट बोर्ड उन्हें बर्खास्त करने की योजना बना रहा है फिर भले ही बचे हुए टूर्नामेंट में टीम का प्रदर्शन जो भी हो.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सूत्र ने कहा, ‘‘बोर्ड में अफरीदी, उनके प्रदर्शन, उनकी कप्तानी के बारे में स्पष्ट रुप से असंतोष है, भले ही वह विश्व टी20 के बाद संन्यास लेने के खिलाफ फैसला करें, बोर्ड उन्हें बतौर कप्तान बरकरार नहीं रखेगा, भले ही बतौर खिलाड़ी उनके दिन अब समाप्त हो रहे हों. ‘
उन्होंने कहा, ‘‘बोर्ड निजी रुप से अफरीदी के मीडिया में बयानों से भी खुश नहीं है और मानता है कि अब आगे बढ़ने का समय आ गया है. ‘ सूत्रों के हवाले से खबर है कि पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान ने संकेत दिया है कि विश्व टी20 के बाद मौजूदा चयन समिति को भी भंग किया जा सकता है.
एक सूत्र ने कहा, ‘‘पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचे या नहीं पहुंचे, खिताब जीते या नहीं जीते, हारुन राशीद की अध्यक्षता वाली चयन समिति भंग होगी. ‘ उन्होंने कहा कि बोर्ड द्वारा एशिया कप में टीम के प्रदर्शन की जांच के लिये बनायी गयी जांच समिति ने पहले ही तीन बैठकें कर ली हैं और उन्होंने चयनकर्ताओं और प्रबंधन के प्रदर्शन पर असंतोष व्यक्त किया है.
* अफरीदी के भारत प्रेम पर हो चुका है बवाल
कई दिनों के अनिश्चितता के बाद भारत में टी-20 विश्वकप खेलने आये पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने एक प्रेस कान्‍फ्रेंस में भारत की तारीफ की और टीम के स्‍वागत पर कहा था कि उन्‍हें भारत में काफी प्रेम मिलता है. उन्‍हें भारत आना अच्‍छा लगता है. यहां उन्‍हें किसी तरह का भय नहीं लगता है. यहां के लोगों से उन्‍हें हमेशा प्‍यार मिला है.
अफरीदी के इस बयान के बाद पाकिस्‍तान में बवाल मच गया. पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी जावेद मियांदाद ने अफरीदी के बयान को शर्मनाक बताया था और उनके खिलाफ लाहौर कोर्ट में शिकायत भी दर्ज करायी. इसके बाद लाहौर कोर्ट ने अफरीदी से अपने बयान पर 15 दिनों के अंदर लिखित जवाब देने का आदेश सुनाया था. हालांकि पाक टीम के कोच ने अफरीदी का बचाव किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें