34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आईसीसी को धर्मशाला और दिल्ली में टी20 विश्व कप के मैच होने का यकीन

नयी दिल्ली : भारत और पाकिस्तान के बीच धर्मशाला में होने वाले टी20 विश्व कप के मैच को लेकर बनी अनिश्चितता से अविचलित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने आज कहा कि उसे मैच वहां होने का यकीन है और फिलहाल कहीं अन्यत्र मैच कराने का कोई इरादा नहीं है. आईसीसी दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान के […]

नयी दिल्ली : भारत और पाकिस्तान के बीच धर्मशाला में होने वाले टी20 विश्व कप के मैच को लेकर बनी अनिश्चितता से अविचलित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने आज कहा कि उसे मैच वहां होने का यकीन है और फिलहाल कहीं अन्यत्र मैच कराने का कोई इरादा नहीं है. आईसीसी दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान के मामले में लाजिस्टिक को लेकर चल रहे मसलों से भी चिंतित नहीं है.

आईसीसी ने कहा कि उसका वेन्यू में बदलाव का कोई इरादा नहीं है. आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेव रिचर्डसन ने यहां पत्रकारों से कहा ,‘‘ इन दोनों वेन्यू को लेकर चुनौतियां है लेकिन हम उस पर काम कर रहे हैं.” उन्होंने कहा ,‘‘ वेन्यू का निर्धारण एक साल पहले हुआ था और सारी तैयारियां हो चुकी है. ये चुनौतियां हैं लेकिन इसमें बीसीसीआई या आईसीसी की कोई गलती नहीं है.
हम इनका सामना कर रहे हैं और हमें यकीन है कि इन दोनों मैदानों पर मैच होंगे.” पाकिस्तान की दो सदस्यीय सुरक्षा टीम आज सुरक्षा हालात का जायजा लेने भारत पहुंची. पाकिस्तान को पहला मैच कोलकाता में 16 मार्च को खेलना है. भारत और पाकिस्तान के बीच 19 मार्च को धर्मशाला में मैच होना है लेकिन हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर इस मैच की सुरक्षा मुहैया कराने में असमर्थता जताई है. रिचर्डसन ने कहा ,‘‘ भारत सरकार ने सुनिश्चित किया है कि सभी टीमों को पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराई जायेगी.” उन्होंने यह भी कहा कि आईसीसी इस मसले पर बीसीसीआई और पीसीबी से बात कर रहा है.
रिचर्डसन ने कहा ,‘‘ मैं आपको आश्वासन देता हूं कि बीसीसीआई और पीसीबी बात कर रहे हैं और आईसीसी दोनों के संपर्क में है. हम सुनिश्चित करते हैं कि यह टूर्नामेंट सुरक्षित माहौल में संपन्न हो.” यह पूछने पर कि सुरक्षा कारणों से नाम वापिस लेने की दशा में आईसीसी क्या पाकिस्तान पर जुर्माना या प्रतिबंध लगायेगी, रिचर्डसन ने कहा ,‘‘ वे बहिष्कार नहीं करेंगे. यह स्थिति पैदा ही नहीं होगी और मैं अटकलबाजी में यकीन नहीं रखता.”
धर्मशाला के अलावा दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर होने वाले मैच पर भी अनिश्चितता के बादल मंडरा रहे हैं क्योंकि डीडीसीए स्थानीय प्रशासन से विभिन्न मंजूरियां नहीं ले सका है. दोनों मसलों के बारे में पूछने पर आईसीसी के सीईओ ने कहा ,‘‘ दोनों वेन्यू को लेकर अनिश्चितता और अटकलबाजी की स्थिति उन पहलुओं के कारण बनी है जो हमारे वश में नहीं है. हमें टूर्नामेंट से ठीक पहले इनसे निपटना पड़ रहा है जो अच्छा नहीं है लेकिन इन्हें अनदेखा नहीं कर सकते.”
बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने उम्मीद जताई कि दोनों स्थानों पर टी20 मैच होंगे. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार ने राज्य उच्च न्यायालय को शुक्रवार को बताया कि वह 19 मार्च को होने वाले मैच की सुरक्षा का इंतजाम करेगी. उन्होंने कहा ,‘‘ दोनों वेन्यू का ऐलान एक साल पहले किया गया था. आईसीसी या बीसीसीआई की कोई भूमिका नहीं है. राज्य सरकार ने उच्च न्यायालय को बताया कि वह सुरक्षा मुहैया करेगी.” उन्होंने कहा ,‘‘ डीडीसीए में कल तक सभी औपचारिकतायें पूरी हो जायेगी और सारी समस्यायें सुलझ जायेंगी.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें