32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कपिल देव ने युवराज सिंह को बताया भीड़ जुटाऊ खिलाड़ी

नयी दिल्ली : भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने आज भारतीय टी20 टीम में युवराज सिंह को शामिल किये जाने की तारीफ करते हुए कहा कि वह जान मैकेनरो की तरह भीड़ जुटाने में माहिर है. विजय हजारे ट्राफी में उम्दा प्रदर्शन कर रहे युवराज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला के लिये टी20 टीम […]

नयी दिल्ली : भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने आज भारतीय टी20 टीम में युवराज सिंह को शामिल किये जाने की तारीफ करते हुए कहा कि वह जान मैकेनरो की तरह भीड़ जुटाने में माहिर है. विजय हजारे ट्राफी में उम्दा प्रदर्शन कर रहे युवराज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला के लिये टी20 टीम में जगह दी गई है. कपिल ने यहां स्टार स्पोर्ट्स के एक प्रचार कार्यक्रम के दौरान कहा ,‘‘ युवराज सिंह रोमांचक क्रिकेटर है. वह दर्शकों को खींचने में माहिर हैं जैसे जान मैकेनरो और डिएगो माराडोना थे. लोग उन्हें खेलते देखने आते हैं.

युवराज उसी तरह का खिलाड़ी है.” उन्होंने कहा ,‘‘ लोग उसकी बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण देखने आते हैं. वह मैच विनर है. मेरे लिये सवाल यही है कि उसे खुद में कितना भरोसा है. वह पांचवें या छठे किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकता है.” उन्होंने महेंद्र सिंह धौनी को टी20 विश्व तक कप्तान बनाये जाने के फैसले का स्वागत करते हुए उन्होंने विराट कोहली के रवैये की भी तारीफ की.
कपिल ने कहा ,‘‘ विराट के पास बल्लेबाज होते हुए भी तेज गेंदबाजों वाला रवैया है. आस्ट्रेलिया के खिलाफ आक्रामकता चेहरे पर झलकनी चाहिये. अतीत की टीमों में वह तेवर नहीं थे. इसकी शुरुआत सौरव गांगुली ने की और बंगाली होने के बावजूद वह आक्रामक था.” कपिल ने उम्मीद जताई कि मोहम्मद शमी फिट होने के बाद अच्छा प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने कहा ,‘‘ वह चोट के बाद वापसी कर रहा है लिहाजा मुझे उम्मीद है कि उसने पूरा रिहैबिलिटेशन किया होगा.”
उन्होंने अजिंक्य रहाणे की भी तारीफ की और कहा ,‘‘ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दिल्ली टेस्ट में लगाये दो शतकों को कोई नहीं भूलेगा. बड़े खिलाड़ी की निशानी यह होती है कि वह हर हालात में ढल जाता है. अजिंक्य रहाणे धीरे धीरे मुकम्मिल खिलाड़ी बनता जा रहा है.” ऑस्ट्रेलिया में जीत की रणनीति के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि कप्तान को अपने गेंदबाजों को बताना चाहिये कि पहले 15 ओवर में कम से कम तीन विकेट लें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें