20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

धौनी चुने गये मोस्ट मार्केटेबल खिलाड़ी, रोनाल्डो-मैसी को पछाड़ा

रांची : फोर्ब्स पत्रिका में हाल ही विश्व के 100 खिलाड़ियों में अपना स्थान बनानेवाले भारतीय वनडे टीम के कप्तान और सबसे अधिक कमाई करनेवाले क्रिकेटरमहेंद्र सिंह धौनीस्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो व लियोनेल मैसी को पीछे छोड़ उनसे भी बड़े ब्रांड बन गये हैं. हाल ही में टेस्ट क्रि केट से संन्यास लेनेवाले धौनी लंदन […]

रांची : फोर्ब्स पत्रिका में हाल ही विश्व के 100 खिलाड़ियों में अपना स्थान बनानेवाले भारतीय वनडे टीम के कप्तान और सबसे अधिक कमाई करनेवाले क्रिकेटरमहेंद्र सिंह धौनीस्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो व लियोनेल मैसी को पीछे छोड़ उनसे भी बड़े ब्रांड बन गये हैं.

हाल ही में टेस्ट क्रि केट से संन्यास लेनेवाले धौनी लंदन स्कूल ऑफ मार्केटिंग लिस्ट में नौवें स्थान पर हैं. टॉप 20 खिलाड़ियों की इस सूची में धौनी एकमात्र क्रि केटर हैं, जो नौवें मोस्ट मार्केटेबल खिलाड़ी चुने गये हैं.भारतीय एकदिवसीय टीम के कप्तान धौनी ने पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर रोनाल्डो क्रिस्टियानो और अर्जेंटीना के लियोनेल मैसी के अलावा टेनिस स्टार रूस की मारिया शारापोवा, अमेरिकी बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबे ब्रायंट और विश्व के सबसे तेज धावक जमैका के यूसेन बोल्ट जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है.

विंबलडन फाइनल में भले ही स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर को सर्बिया के नोवाक जोकोविक के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी हो, लेकिन वह इस सूची में टॉप पर काबिज हैं.फेडरर के बाद स्टार गोल्फर टाइगर वुड्स दूसरे, गोल्फर फिल मिकेल्सन तीसरे और बास्केटबॉल खिलाड़ी लीब्रोन जेम्स चौथे नंबर पर हैं.

धौनी से पहले नोवाक जोकोविक सातवें, स्पेन के राफेल नडाल आठवे नंबर पर हैं, जबकि रोनाल्डो 10वें और मैसी 13वें क्रम पर हैं. महिलाओं में शारापोवा दुनिया की सबसे बड़ी ब्रांड मानी जाती हैं और वह इस सूची में 12वें क्रम पर रखी गयी हैं, जबकि विंबलडन चैंपियन सेरेना विलियम्स महिला खिलाड़ियों में दूसरे क्र म पर और सूची में 20वें नंबर पर हैं.

20 खिलाड़ियों की सूची
क्रम सं खिलाड़ी खेल
1. रोजर फेडरर टेनिस
2. टाइगर वुड्स गोल्फ
3. फिल मिकेलसन गोल्फ
4. लीब्रोन जेम्स बास्केटबॉल
5. केविन डुरैंट बास्केटबॉल
6. रोरी मैक्लेरॉय गोल्फ
7. नोवाक जोकोविच टेनिस
8. राफेल नडाल टेनिस
9. एमएस धौनी क्रिकेट
10. क्रिस्टियानो रोनाल्डो फुटबॉल
11. कोबे ब्रायंट बास्केटबॉल
12. मारिया शारापोवा टेनिस
13. लियोनेल मैसी फुटबॉल
14. यूसेन बोल्ट एथलेटिक्स
15. नेमार जूनियर फुटबॉल
16. एंडी मरे टेनिस
17. केई निशिकोरी टेनिस
18. डेरिक रोज बास्केटबॉल
19. फ्लॉयड मेवेदर बॉक्सिंग
20. सेरेना विलियम्स टेनिस
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें