35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पर्यावरण दिवस पर विराट कोहली और सुशील कुमार ने किया पौधारोपण

नयी दिल्ली : भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने आज पर्यावरण दिवस पर देश के युवाओं का आह्वान किया कि वे आगें आयें और पर्यावरण का संरक्षण करें. उन्होंनेआज युवाओं से अपील की कि वे अपने आसपास के इलाकों में वृक्षारोपण के जरिये पर्यावरण संरक्षण की मुहिम में योगदान दें. कोहली, ओलंपिक […]

नयी दिल्ली : भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने आज पर्यावरण दिवस पर देश के युवाओं का आह्वान किया कि वे आगें आयें और पर्यावरण का संरक्षण करें. उन्होंनेआज युवाओं से अपील की कि वे अपने आसपास के इलाकों में वृक्षारोपण के जरिये पर्यावरण संरक्षण की मुहिम में योगदान दें.

कोहली, ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार और पर्यावरण , वन तथा जलवायु परिवर्तन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आज विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर इंदिरा पर्यावरण भवन में वृक्षारोपण किया.कोहली ने कहा , इस खास अवसर पर पौधा लगाकर मैं बहुत खुश हूं. मैं हमें आमंत्रित करने के लिए मंत्रीजी का धन्यवाद देता हूं. मैं युवाओं से अपील करूंगा कि वे इस मुहिम में समर्थन दें क्योंकि देश को आगे ले जाने की जिम्मेदारी हम युवाओं की है.

दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील ने कहा , हम पर बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गयी है और हमें इस मुहिम को आगे ले जाना है. पहली जरूरत पर्यावरण को बचाना , बेहतर बनाना और पेड़ लगाना है. जावड़ेकर ने कहा कि देश के नागरिकों को क्रिकेटरों और खिलाड़ियों से सीख लेनी चाहिए जिन्होंने पर्यावरण बचाने की मुहिम के लिए समय निकाला है.

उन्होंने कहा , विराट और सुशील ने यहां पौधा लगाकर सभी को संदेश दिया है. सचिन तेंदुलकर और अजिंक्य रहाणे मुंबई में जबकि युसूफ और इरफान पठान वडोदरा में पौधा लगायेंगे. बांग्लादेश दौरे पर जा रही भारतीय क्रिकेट टीम कल कोलकाता में इस अभियान में भाग लेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें