29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गांधी-मंडेला क्रिकेट सीरीज की तैयारी में जुटे भारत और दक्षिण अफ्रीका

जोहांनसबर्ग: भारतीय क्रिकेट बोर्ड(बीसीसीआई) और क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए)अगले दो सालों में आयोजित किये जाने वाले गांधी-मंडेला सीरीज को अंतिम रूप देने के लिए बातचीत कर रहे हैं.सीएसए के मुख्य कार्यकारी हारुन लोर्गट ने टीम की नयी किट के लांच के लिए आयोजित सामारोह में यह बात कही. लोर्गट ने कहा, भारत ने दोनों देशों […]

जोहांनसबर्ग: भारतीय क्रिकेट बोर्ड(बीसीसीआई) और क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए)अगले दो सालों में आयोजित किये जाने वाले गांधी-मंडेला सीरीज को अंतिम रूप देने के लिए बातचीत कर रहे हैं.सीएसए के मुख्य कार्यकारी हारुन लोर्गट ने टीम की नयी किट के लांच के लिए आयोजित सामारोह में यह बात कही.

लोर्गट ने कहा, भारत ने दोनों देशों के बीच एक आइकन सीरीज के विचार का जोरदार स्वागत किया है. इसलिए हमलोग भारत में चार टेस्ट मैच खेलेंगे और वे लोग इतने ही मैच खेलने के लिए 2018 में दक्षिण अफ्रीका आयेंगे। हमलोग इसे मंडेला-गांधी श्रृंखला का नाम देना चाहते हैं. हम लोग इसके सभी पहलुओं के विकास पर काम कर रहे हैं. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के कुछ क्रिकेट खिलाड़ियों की अपार क्षमता की भी तारीफ की.

लोर्गट ने कहा वे लोग आईपीएल समेत अन्य लीग में बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. वे लोग पूरे विश्व में अपना दबदबा बना पाने में समर्थ हैं. उन्होंने कहा कि सीएसए ने पिछले डेढ़ साल में टी20 क्रिकेट पर ध्यान दिया है और उनका ध्यान अब अगले साल भारत में होने वाले टी20 विश्वकप पर है.

लोर्गट ने क्रिकेट किट के संदर्भ में कहा कि पहले कुछ भी पहनना मायने नहीं रखता था लेकिन आज तकनीक के युग में किट से काफी फर्क पड़ता है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें