29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IPL8 : रोमांचक मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को सनराइजर्स हैदराबाद ने पांच रन से हराया

हैदराबाद : कप्तान डेविड वार्नर के धमाकेदार अर्धशतक के बाद मोइजेस हेनरिक्स की धारदार गेंदबाजी से सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग में आज यहां रोमांचक मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को पांच रन से हराकर लगातार तीसरी जीत के साथ प्ले आफ में जगह बनाने की उम्मीद जगाई. पंजाब की टीम की यह लगातार […]

हैदराबाद : कप्तान डेविड वार्नर के धमाकेदार अर्धशतक के बाद मोइजेस हेनरिक्स की धारदार गेंदबाजी से सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग में आज यहां रोमांचक मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को पांच रन से हराकर लगातार तीसरी जीत के साथ प्ले आफ में जगह बनाने की उम्मीद जगाई. पंजाब की टीम की यह लगातार सातवीं हार है.

सनराइजर्स ने वार्नर (81) के अर्धशतक से पांच विकेट पर 185 रन बनाने के बाद हेनरिक्स (16 रन पर तीन विकेट) और बिपुल शर्मा (13 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी से किंग्स इलेवन पंजाब को सात विकेट पर 180 रन पर रोक दिया.

किंग्स इलेवन की टीम अंतिम पांच ओवर तक लक्ष्य के आस पास पहुंचती भी नजर नहीं आ रही थी लेकिन डेविड मिलर (44 गेंद में नाबाद 89, नौ छक्के, दो चौके) ने अक्षर पटेल (15) के साथ सातवें विकेट के लिए सिर्फ 4.5 ओवर में 59 रन की साझेदारी करके टीम को लक्ष्य के बेहद करीब पहुंचा दिया लेकिन जीत नहीं दिला सके.

इससे पहले वार्नर ने 52 गेंद की अपनी पारी में छह चौके और पांच छक्के जडने के अलावा शिखर धवन (24) के साथ पहले विकेट के लिए 56 और हेनरिक्स (28) के साथ दूसरे विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी भी की.

सनराइजर्स की आईपीएल आठ में किंग्स इलेवन पर यह दूसरी जीत है. इससे पहले दोनों टीमों के बीच 27 अप्रैल को मोहाली में हुए मुकाबले में भी सनराइजर्स ने 20 रन से जीत दर्ज की थी.

पिछले छह मैचों में पांचवीं जीत के साथ सनराइजर्स के 12 मैचों में सात जीत से 14 अंक हो गए हैं. लगातार सातवीं हार झेलने वाले किंग्स इलेवन पंजाब 12 मैचों में सिर्फ दो जीत से चार अंक के साथ अंतिम स्थान पर हैं.

लक्ष्य का पीछा करने उतरे किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से मुरली विजय (24) और मनन वोहरा (20) ने पहले विकेट के लिए 4.5 ओवर में 42 रन जोडे लेकिन ये दोनों की पांच रन के भीतर पवेलियन लौट गए.

बिपुल ने अपने पहली ही ओवर में विजय को धवन के हाथों कैच कराके पंजाब की टीम को पहला झटका दिया. बायें हाथ के इस स्पिनर ने अपने अगले ओवर में वोहरा को भी भुवनेश्वर के हाथों कैच करा दिया. ग्लेन मैक्सवेल (11) ने आते ही बिपुल पर छक्का जडा लेकिन अगले ओवर में बोल्ट की गेंद पर विकेटकीपर नमन ओझा को कैच दे बैठे. लोकेश राहुल ने इसके बाद हेनरिक्स की गेंद पर रिद्धिमान साहा का शानदार कैच लपककर किंग्स इलेवन का स्कोर चार विकेट पर 65 रन किया.

कप्तान जार्ज बैली और डेविड मिलर ने विकेटों के पतझड पर विराम लगाने की कोशिश की लेकिन इस दौरान रन गति काफी कम रही. दोनों ने 21 गेंद में सिर्फ 16 रन जोडे जिससे टीम पर दबाव बढने लगा और इसी दबाव को दूर करने के लिए बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में बैली (06) हेनरिक्स की गेंद पर कवर में वार्नर को कैच दे बैठे. हेनरिक्स ने गुरकीरत सिंह (03) को आउट करके किंग्स इलेवन को छठा झटका दिया.

मिलर ने लेग स्पिनर कर्ण शर्मा पर दो छक्कों के साथ रन गति में कुछ इजाफा करने की कोशिश की. किंग्स इलेवन को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 82 रन की दरकार थी. मिलर ने 18वें ओवर में बोल्ट पर दो छक्के और एक चौके के साथ 31 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और टीम की जीत की उम्मीद भी जगाई.

मिलर ने भुवनेश्वर पर 19वें ओवर में छक्का जडा लेकिन अक्षर विकेटकीपर ओझा को कैच दे बैठे. अंतिम ओवर में टीम को जीत के लिए 28 रन चाहिए थे लेकिन मिलर इशांत शर्मा पर तीन छक्कों और एक चौके से 22 रन ही जुटा पाए.

इससे पहले वार्नर और धवन ने सनराइजर्स को तूफानी शुरुआत दिलाई. वार्नर ने अनुरीत सिंह के पारी के दूसरे ओवर में दो चौके और एक छक्का मारा. धवन ने भी अगले ओवर में संदीप शर्मा पर दो चौके जडे। वार्नर ने गुरकीरत सिंह पर चौके के साथ पांचवें ओवर में टीम के रनों का अर्धशतक पूरा किया.

पंजाब के कप्तान जार्ज बैली ने सातवें ओवर में गेंद हमवतन ऑस्ट्रेलियाई ग्लेन मैक्सवेल को थमाई और उन्होंने पहली ही गेंद पर धवन को रिद्धिमान साहा के हाथों स्टंप करा दिया. धवन ने 18 गेंद का सामना करते हुए चार चौके मारे.

वार्नर को इसके बाद हेनरिक्स के रुप में उम्दा जोडीदार मिला. हेनरिक्स ने ब्युरेन हेनड्रिक्स पर दो चौके मारे. वार्नर ने 13वें ओवर में बायें हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल पर दो छक्कों के साथ 36 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया.

गुरकीरत ने हालांकि हेनरिक्स को अनुरीत के हाथों डीप मिडविकेट पर कैच कराके सनराइजर्स को दूसरा झटका दिया. उन्होंने 24 गेंद का सामना करते हुए चार चौके मारे.

इयोन मोर्गन (सात गेंद में 17 रन) ने आते ही तेवर दिखाए और मैक्सवेल की लगातार गेंदों पर दो छक्के और एक चौका मारा लेकिन अगले ओवर में हेनड्रिक्स की गेंद पर डीप स्क्वायर लेग बाउंड्री पर मनन वोहरा को कैच दे बैठे.

वार्नर भी इसके बाद हेनड्रिक्स की गेंद पर मिडविकेट पर गुरकीरत को कैच थमा बैठे. नमन ओझा (02) भी अगली गेंद पर रन आउट हुए. लोकेश राहुल (नाबाद 17) और कर्ण शर्मा (नाबाद 11) ने इसके बाद टीम का स्कोर 180 रन के पार पहुंचाया. किंग्स इलेवन की ओर से हेनड्रिक्स ने 40 रन देकर दो विकेट चटकाए. गुरकीरत सिंह और ग्लेन मैक्सवेल को एक-एक विकेट मिला.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें