24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विवादों के बादशाह एन श्रीनिवासन!

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष और आईसीसी के वर्तमान चेयरमैन एन श्रीनिवासन का विवादों से गहरा नाता है. वे हमेशा अपने कृत्यों से चर्चा में रहते हैं. एक बार फिर वे चर्चा में हैं और इस बार कारण है आईसीसी द्वारा बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर की तसवीर एक सट्टेबाज के साथ सामने आने के बाद जगमोहन […]

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष और आईसीसी के वर्तमान चेयरमैन एन श्रीनिवासन का विवादों से गहरा नाता है. वे हमेशा अपने कृत्यों से चर्चा में रहते हैं. एक बार फिर वे चर्चा में हैं और इस बार कारण है आईसीसी द्वारा बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर की तसवीर एक सट्टेबाज के साथ सामने आने के बाद जगमोहन डालमिया को पत्र लिखा जाना. यहां सवाल यह है कि आखिर क्यों आईसीसी ने बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर को पत्र भेजा है.

आईसीसी सुप्रीमो बनने के बाद भी एन श्रीनिवासन को है बीसीसीआई अध्यक्ष पद का मोह

एन श्रीनिवासन येन केन प्रकारेण बीसीसीआई अध्यक्ष बनना चाहते हैं और इस बात से सभी वाकिफ हैं. स्पॉट फिक्सिंग मामले में आरोपित किये जाने के बाद भी एन श्रीनिवासन इस कोशिश में थे कि किसी तरह वे बीसीसीआई अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ें. लेकिन हितों के टकराव के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें चुनाव लड़ने से रोक दिया. चूंकि वे बीसीसीआई के अध्यक्ष नहीं बन पाये, इसलिए बदले की कार्रवाई के रूप में उन्होंने सचिव अनुराग ठाकुर को आईसीसी के द्वारा पत्र भिजवाया है. उनपर यह आरोप भी लग रहा है कि उन्होंने 14 करोड़ रुपये देकर लंदन की एक जासूसी एजेंसी से बीसीसीआई अधिकारियों की जासूसी करवायी थी.

चेन्नई सुपर किंग्स का कम मूल्यांकन कर बीसीसीआई को नुकसान पहुंचाने की कोशिश

चूंकि हितों के टकराव को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें बीसीसीआई अध्यक्ष का चुनाव लड़ने से रोक दिया है. इसलिए अब वे चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को बेचना चाहते हैं. लेकिन इसके लिए वे चेन्नई सुपर किंग्स का मूल्यांकन मात्र पांच लाख किया है. इस मुद्दे पर बीसीसीआई की बैठक में चर्चा हुई है और कानूनी राय लेने की बात भी कही गयी है.

स्पॉट फिक्सिंग में दामाद गुरुनाथ मयप्पन का नाम आने के बाद छोड़ना पड़ा था बीसीसीआई अध्यक्ष पद

एन श्रीनिवासन वर्ष 2011 में बीसीसीआई के अध्यक्ष बने थे लेकिन वर्ष 2013 में उन्हें पद छोड़ना पड़ा था, क्योंकि उनके दामाद गुरुनाथ मयप्पन का नाम आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग में आया था. बाद में सुप्रीम कोर्ट ने उसे फिक्सिंग का दोषी भी पाया था.

कई विवादों से रहा है नाता

आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग के साथ ही एन श्रीनिवासन का नाता अन्य कई विवादों से रहा है. वाईएसआर कांग्रेस के नेता जगन मोहन रेड्डी के कारोबार में सबसे अधिक निवेश करने वालों में इंडिया सीमेंट्स के चेयरमैन एन श्रीनिवासन का नाम भी आता है.आईपीएल से पहले बीसीसीआई के नियमों में यह व्यवस्था थी कि बीसीसीआई का कोई अधिकारी किसी भी तरह के लाभ के पद पर नहीं रहेगा. लेकिन बीसीसीआई अध्यक्ष रहते हुए श्रीनिवासन ने चेन्नई सुपर किंग्स की ऑनरशिप ली

गेबेटे से भी रहा है विवाद

एन श्रीनिवासन के दो बच्चे हैं एक लड़का और एक लड़की. बेटा अश्विन गे है और उसके साथ एन श्रीनिवासन के रिश्ते तनावपूर्ण हैं. अश्विन ने अपने पिता पर यह आरोप भी लगाया है कि वे उसके पार्टनर के साथ बुरा बर्ताव करते हैं. एक बार तो एन श्रीनिवासन पर यह आरोप भी लगा कि एक रेस्टोरेंट में उन्होंने अश्विन और उसके पार्टनर के साथ मारपीट की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें