27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गौतम गंभीर ने गेंदबाजों को दिया जीत का श्रेय

नयी दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग के कल के मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को छह विकेट से हरा दिया. इस जीत का श्रेय कप्तान गौतम गंभीर ने गेंदबाजों को दिया.केकेआर ने उमेश यादव (18 रन पर दो विकेट), पीयूष चावला (27 रन पर दो विकेट) और मोर्ने मोर्कल […]

नयी दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग के कल के मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को छह विकेट से हरा दिया. इस जीत का श्रेय कप्तान गौतम गंभीर ने गेंदबाजों को दिया.केकेआर ने उमेश यादव (18 रन पर दो विकेट), पीयूष चावला (27 रन पर दो विकेट) और मोर्ने मोर्कल (30 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी से डेयरडेविल्स को आठ विकेट पर 146 रन के स्कोर पर रोक दिया.

इसके बाद नाइट राइडर्स ने गंभीर (60) और यूसुफ पठान (नाबाद 40) की उम्दा पारियों की मदद से 18 . 1 ओवर में चार विकेट पर 147 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की. गंभीर ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा, दिल्ली डेयरडेविल्स को कम स्कोर पर रोकने का श्रेय गेंदबाजों को जाता है. यह पिछले साल की तुलना में अलग विकेट था. इसे देखकर यह अंदाजा लगाना मुश्किल था कि यह किस तरह बर्ताव करेगा.

विकेट के संदर्भ में केकेआर के कप्तान में कहा, हम यहां रणजी ट्राफी खेले थे लेकिन तब की तुलना में विकेट ने अलग व्यवहार किया. पिच कैसा बर्ताव करेगी यह मौसम पर भी काफी निर्भर करता है. आसान जीत दर्ज करने के बावजूद गंभीर ने कहा कि दिल्ली को हराना आसान नहीं था. उन्होंने कहा, बेशक उन्हें हराना आसान नहीं था. यह कड़ा मुकाबला था. उनके पास युवराज सिंह और एंजेलो मैथ्यूज जैसे शानदार खिलाड़ी हैं इसलिए आपकी राह कभी आसान नहीं होती. पारी की शुरुआत करने उतरे गंभीर ने एक छोर संभाले रखा और टीम की जीत सुनिश्चित की. उन्होंने कहा कि अगर आप स्वयं जिम्मेदारी निभाते हो तो दूसरे से भी ऐसा करने के लिए कह सकते हो.

गंभीर ने कहा, मैं अंत तक खेलना चाहता था जो काफी महत्वपूर्ण था. टीम की सफलता के लिए जरूरी था कि एक सलामी बल्लेबाज 17 से 18 ओवर तक खेलता रहे. मैंने मोर्चे से अगुआई की और अपनी पारी से खुश हूं. कप्तान अगर जिम्मेदारी से खेलता है और उदाहरण पेश करता है तो वह अपने साथी खिलाडियों को ऐसा करने के लिए कह सकता है.

यूसुफ की तारीफ करते हुए गंभीर ने कहा, यूसुफ शानदार बल्लेबाज है. लोग हमारी टीम में सुनील नारायण जैसे खिलाड़ियों की बात करते हैं लेकिन यूसुफ विशेष खिलाड़ी हैं. गंभीर रणजी ट्राफी में दिल्ली के लिए खेलते हैं लेकिन उन्होंने कहा कि आईपीएल के दो महीनों के दौरान केकेआर ही उनकी घरेलू टीम होती है और ईडन गार्डन्स उनका घरेलू मैदान.

उन्होंने कहा, मैं रणजी में दिल्ली की ओर से खेलता हूं लेकिन आईपीएल में फिरोज शाट कोटला मेरा घरेलू मैदान नहीं है. आप जिस टीम की ओर से खेलते हो वही आपकी घरेलू टीम और उसका मैदान ही आपका घरेलू मैदान होता है. आईपीएल के दौरान केकेआर मेरी घरेलू टीम और ईडन गार्डन्स मेरा घरेलू मैदान है. बंगाल के पूर्व अंडर 19 कप्तान अंकित केसरी की मैदान पर चोटिल होने के बाद मौत पर गंभीर ने भी दुख जताया और कहा कि टीम के रूप में केकेआर शोक का सामना कर रहे परिवार की हर संभव मदद करने की कोशिश करेगा.

उन्होंने कहा, यह काफी दुखद खबर थी. वह प्रतिभावान खिलाड़ी था. केकेआर में हम एक टीम के रूप में शोक का सामना कर रहे परिवार की हरसंभव मदद करने की कोशिश करेंगे. हम जो भी संभव हो परिवार के लिए वह करने की कोशिश करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें