31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IPL8 : हार का सिलसिला तोड़ने के लिए पंजाब से भिड़ेगा दिल्ली

पुणे : लगातार दो मैचों में बेहद करीबी हार झेलने के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स आईपीएल आठ में कल यहां किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ इस टी20 टूर्नामेंट में पिछले साल से चल रहा 11 हार का सिलसिला तोड़ने की कोशिश करेगा.डेयरडेविल्स अपने पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ केवल एक रन से हार गया […]

पुणे : लगातार दो मैचों में बेहद करीबी हार झेलने के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स आईपीएल आठ में कल यहां किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ इस टी20 टूर्नामेंट में पिछले साल से चल रहा 11 हार का सिलसिला तोड़ने की कोशिश करेगा.डेयरडेविल्स अपने पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ केवल एक रन से हार गया था. इसके बाद जीन पाल डुमिनी की अगुवाई वाली टीम को फिरोजशाह कोटला में राजस्थान रायल्स के हाथों तीन विकेट से हार झेलनी पड़ी थी. ये दोनों मैच आखिरी गेंद तक खिंचे थे.

डेयरडेविल्स आईपीएल में लगातार 11 मैच गंवा चुका है और यदि किंग्स इलेवन के खिलाफ भी उसका भाग्य नहीं बदला तो फिर लगातार सर्वाधिक मैच हारने का रिकार्ड उसके नाम पर दर्ज हो जायेगा. पुणे वारियर्स ने भी एक समय लगातार 11 मैच गंवाये थे.

ऐसा नहीं है कि नयी टीम के साथ उतरी डेयरडेविल्स की टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही है. असल में उसके मुख्य स्पिनर इमरान ताहिर सहित कई लोगों का मानना है कि भाग्य टीम का साथ नहीं दे रहा है.

ताहिर ने रविवार को रायल्स के खिलाफ हार के बाद कहा था, भाग्य हमारा साथ नहीं दे रहा है. इस मैच और पिछले मैच में हमने साबित किया कि हमने वास्तव में अच्छी क्रिकेट खेली लेकिन बेहद करीबी अंतर से हार गये. हमें अच्छे परिणाम की उम्मीद है. मैं जानता हूं कि मेरी टिप्पणी लगातार 11 हार के अनुकूल नहीं है लेकिन हम जिस तरह से खेल रहे हैं उससे खुश हैं. डेयरडेविल्स की निगाहें फिर से ताहिर और अन्य लेग स्पिनर अमित मिश्रा पर टिकी रहेंगी. ताहिर ने कोटला में चार जबकि मिश्रा ने दो विकेट लिये थे. चोटिल जहीर खान और मोहम्मद शमी की अनुपस्थिति में भी डेयरडेविल्स की गेंदबाजी अच्छी दिख रही है. यहां तक कि उसके बल्लेबाजों ने भी मुश्किल परिस्थितियों ने बेहतर खेल दिखाया है.

यदि पहले मैच में एल्बी मोर्कल ने नाबाद 73 रन बनाकर टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया तो दूसरे मैच में डुमिनी की अगुवाई में शीर्ष क्रम के सभी बल्लेबाजों ने उपयोगी योगदान दिया. लगातार हार से टीम ने आत्मविश्वास नहीं खोया है.ताहिर ने कहा, हार के कारण हमने आत्मविश्वास नहीं खोया है. हम अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं लेकिन हमें थोड़ा भाग्य का साथ चाहिए. हमारा लक्ष्य दो अंक हासिल करना है और हम जिस तरह से खेल रहे हैं हम जल्द ही इसे हासिल करेंगे.

एक जीत से निश्चित रूप से बड़ा अंतर पैदा होगा. जहां तक किंग्स इलेवन का सवाल है तो उसके लिए अब तक टूर्नामेंट मिश्रित सफलता वाला रहा है. पहले मैच में जार्ज बेली की अगुवाई वाली टीम को रायल्स के हाथों हार झेलनी पड़ी लेकिन दूसरे मैच में उसने मुंबई इंडियंस को हराया.

किंग्स इलेवन के स्टार बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने अभी तक अपनी चमक नहीं बिखेरी है लेकिन वीरेंद्र सहवाग और बेली ने पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था.उसकी गेंदबाजी भी अच्छी दिख रही है. उसके स्थानीय गेंदबाजों ने मिशेल जानसन की अगुवाई में अच्छा प्रदर्शन किया है.इन दोनों टीमों के बीच अब तक 14 मैच खेले गये हैं जिनमें किंग्स इलेवन ने नौ और डेयरडेविल्स ने पांच में जीत दर्ज की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें