31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

केकेआर के लिए तुरूप का इक्का साबित होंगे सुनील नारायण : गंभीर

कोलकाता : वेस्टइंडीज के आफ स्पिनर सुनील नारायण का पूरी तरह समर्थन करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने कहा कि इस रहस्यमयी गेंदबाज का कोई विकल्प नहीं हो सकता. नारायण के गेंदबाजी एक्शन को आईपीएल का आठवां सत्र शुरु होने से दो दिन पहले ही क्लीन चिट मिली है. गंभीर ने […]

कोलकाता : वेस्टइंडीज के आफ स्पिनर सुनील नारायण का पूरी तरह समर्थन करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने कहा कि इस रहस्यमयी गेंदबाज का कोई विकल्प नहीं हो सकता. नारायण के गेंदबाजी एक्शन को आईपीएल का आठवां सत्र शुरु होने से दो दिन पहले ही क्लीन चिट मिली है.

गंभीर ने कहा , नारायण केकेआर का अभिन्न अंक है और हमेशा रहेगा. यदि वह सीधी गेंद भी डालता है तो भी हमारे लिये काफी उपयोगी साबित होगा. हमें उस पर पूरा भरोसा है. हमने उसके विकल्प के तौर पर किसी को लेने के बारे में कभी नहीं सोचा.

उन्होंने कहा , उसका कोई विकल्प नहीं हो सकता. मैं हमेशा कहता आया हूं कि अगर वह सपाट गेंद भी फेंकेगा तो भी उपयोगी होगा. पिछले तीन साल में विरोधी टीमों पर उसने यही हौव्वा बनाया है. पिछले साल चैम्पियंस लीग टी20 टूर्नामेंट में उसके गेंदबाजी एक्शन की शिकायत की गई थी और वह विश्व कप भी नहीं खेल सका. उसने अपने एक्शन पर काम किया और लोबोरो में बायो मैकेनिकल टेस्ट के बाद आईसीसी ने उसे क्लीन चिट दे दी.बीसीसीआई ने हालांकि दो दिन पहले उसके एक्शन को मंजूरी दी.
गंभीर ने कहा कि उन्हें हमेशा से यकीन था कि नारायण वापसी करेगा. उन्होंने कहा , उसे खुद भी काफी भरोसा था. मैं उसके लिये खुश हूं. इतने कम समय में एक्शन में बदलाव के लिये वह बधाई का पात्र है. कोलकाता ने इस साल नीलामी में स्पिनर के सी करियप्पा को खरीदा.
गंभीर ने कहा , के सी करियप्पा और कुलदीप यादव जैसे खिलाडियों को खरीदने की वजह नारायण और ब्राड हाग जैसे सीनियर खिलाडियों के साथ उन्हें अपने खेल को निखारने का मौका देना है. उन्होंने कहा , वे कभी बैकअप के लिये नहीं थे. हम चाहते हैं कि अलग अलग स्पिनर टीम में हो क्योंकि भारत में अधिकांश विकेट स्पिनरों के मददगार है.
उन्होंने कहा , लोग और कमेंटेटर टीमों के बारे में बहुत बाते करते हैं. हम नहीं चाहते कि लोग हमारे बारे में बात करें बल्कि हम भारतीय क्रिकेट की भलाई के लिये करके दिखाना चाहते हैं. पिछले कुछ साल में हमने किया है और आगे भी करते रहेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें