32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारतीय टीम में वापसी करेंगे सहवाग : संजय बांगड

नयी दिल्ली : किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच और भारतीय टीम के सहयोगी स्टाफ के प्रमुख सदस्य संजय बांगड का मानना है कि उम्र बढने के बावजूद सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग राष्ट्रीय टीम में वापसी करने में सक्षम हैं. बांगड ने हाल में 36 वर्षीय सहवाग का खेल किंग्स इलेवन पंजाब के पुणे में […]

नयी दिल्ली : किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच और भारतीय टीम के सहयोगी स्टाफ के प्रमुख सदस्य संजय बांगड का मानना है कि उम्र बढने के बावजूद सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग राष्ट्रीय टीम में वापसी करने में सक्षम हैं. बांगड ने हाल में 36 वर्षीय सहवाग का खेल किंग्स इलेवन पंजाब के पुणे में प्रशिक्षण शिविर में देखा जिसके बाद उन्होंने यह आकलन किया. पंजाब को अपना पहला मैच दस अप्रैल को राजस्थान रायल्स से खेलना है.

सहवाग ने भारत की तरफ से आखिरी मैच मार्च 2013 में खेला था. बांगड से जब इस सलामी बल्लेबाज की राष्ट्रीय टीम में वापसी के बारे में पूछा गया, उन्होंने कहा, हां निश्चित रुप से वह वापसी कर सकते हैं. भारत के सहायक कोच ने कहा, वह बेहद प्रेरित हैं. वह अपनी फिटनेस पर काफी काम कर रहा है.

प्रथम श्रेणी सत्र में भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया. हमने कल मैच परिस्थितियों के हिसाब से अभ्यास किया और उनमें वह बेजोड था. वैसे ही जैसा कि हम जानते हैं कि वह किस तरह की क्रिकेट खेलता है. संभावना है कि सहवाग टीम के नये बल्लेबाज मुरली विजय के साथ पारी का आगाज करेंगे. इसके अलावा उनके पास मनन वोहरा के रुप में बैक अप भी है.
भारतीय टीम के कोच के रुप में काफी प्रशंसा पाने वाले बांगड ने कहा कि सहवाग सहित प्रत्येक खिलाड़ी को अंतिम एकादश में जगह बनाने के लिये अच्छा प्रदर्शन करना होगा. उन्होंने कहा, चाहे विजय हो या वीरु, हमारी टीम में प्रत्येक स्थान के लिये प्रतिस्पर्धा है. जो भी दबाव की परिस्थितियों में गेंद को सही हिट करता हो तथा जिसकी फार्म और फिटनेस अच्छी हो वही टीम में जगह बनाएगा. सहवाग ने हाल में दो टी20 मैच खेले जिनमें उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया. उन्होंने दिल्ली की तरफ से जम्मू-कश्मीर के खिलाफ 85 और पंजाब के खिलाफ 39 रन बनाये थे.
किंग्स इलेवन ने आईपीएल 2014 के लीग चरण में शानदार प्रदर्शन किया लेकिन फाइनल में वह अपनी इस फार्म को बरकरार रखने में नाकाम रहा था. उसकी टीम लगभग पहले जैसी ही है. उसने फरवरी की नीलामी में केवल तीन नये खिलाड़ी खरीदे. बांगड आगामी सत्र को लेकर काफी आशान्वित हैं. उन्होंने कहा कि पिछले सत्र के सकारात्मक पहुलुओं के साथ आगे बढना महत्वपूर्ण होगा.
बांगड ने कहा, अच्छी बात यह है कि हमारे सभी खिलाड़ी किसी स्तर पर खेल में व्यस्त रहे हैं. इनमें से अधिकतर ने घरेलू सत्र में अच्छा प्रदर्शन किया जो कि टीम के लिये अच्छा संकेत है. भारतीय तेज गेंदबाज विशेषकर शार्दुल ठाकुर, अनुरीत सिंह, संदीप शर्मा और ऋषि धवन अच्छे टच में दिख रहे हैं. आईपीएल को विश्व कप समाप्त होने के दो सप्ताह से भी कम से आयोजित किया जा रहा है लेकिन किंग्स इलेवन के साथ थकान कोई मसला नहीं है.
बांगड ने कहा, अधिकतर सीनियर खिलाड़ी शिविर से जुड गये हैं और आज शाम तक मिशेल जानसन और शान मार्श के भी पहुंचने की उम्मीद है. अच्छी बात यह है कि वे सभी चयन के लिये उपलब्ध हैं. उन्होंने कहा, विश्व कप जैसे बडे टूर्नामेंट के बाद विश्राम लेना महत्वपूर्ण होता लेकिन ऑस्ट्रेलिया में अधिकतर टीमों को मैचों के बीच पर्याप्त विश्राम का मौका मिला. इसलिए थकान वास्तव में कोई मसला नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें