30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कल दक्षिण अफ्रीका की मजबूत टीम का यूएई से मुकाबला

वेलिंगटन : दक्षिण अफ्रीका का कल आखिरी लीग मैच में संयुक्त अरब अमीरात के साथ मुकाबला होगा. पिछले मैच में पाकिस्तान से पराजित होने वाली एबी डिविलियर्स की अगुवाई वाली टीम को टूर्नामेंट में अभी तक मिश्रित सफलता मिली है और वह पूल बी में भारत के बाद दूसरे स्थान पर काबिज है.डिविलियर्स हालांकि अपनी […]

वेलिंगटन : दक्षिण अफ्रीका का कल आखिरी लीग मैच में संयुक्त अरब अमीरात के साथ मुकाबला होगा. पिछले मैच में पाकिस्तान से पराजित होने वाली एबी डिविलियर्स की अगुवाई वाली टीम को टूर्नामेंट में अभी तक मिश्रित सफलता मिली है और वह पूल बी में भारत के बाद दूसरे स्थान पर काबिज है.डिविलियर्स हालांकि अपनी टीम को कम करके आंकने के लिए तैयार नहीं हैं. उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान से हारने के बावजूद उनकी टीम अब भी सर्वश्रेष्ठ है.

उन्होंने कहा, मैं अभी आश्वस्त हूं. मेरा मानना है कि हमारी टीम टूर्नामेंट में शत प्रतिशत सर्वश्रेष्ठ टीम है. लीग चरण में उन दो हार से हम थोड़ा आहत हुए लेकिन वह अब बीती बात है. हम जानते हैं कि हम विश्व कप जीतने से केवल कुछ मैच दूर हैं. जब भी कोई चोटी की टीम किसी कमजोर टीम से भिड़ती है तो अपने उन खिलाड़ियों को आजमाती है जिन्हें अब तक खेलने का मौका नहीं मिला लेकिन डिविलियर्स अपने अंतिम एकादश में किसी तरह का बदलाव करने के मूड में नहीं हैं. उन्होंने कहा, यह मुश्किल है.

आप अपने सर्वश्रेष्ठ एकादश के साथ ज्यादा छेड़छाड़ नहीं करना चाहते. दक्षिण अफ्रीका को यदि पूल बी में अपना दूसरा स्थान बरकरार रखना है तो उसे यूएई को हर हाल में हराना होगा. ऐसे में क्वार्टर फाइनल में उसका सामना श्रीलंका से हो सकता है. दूसरी बार विश्व कप में खेल रहे यूएई ने अब तक अपने चारों मैच गंवाये हैं लेकिन उसके कप्तान मोहम्मद तौकिर ने कहा कि उनकी टीम दक्षिण अफ्रीका की पाकिस्तान के हाथों 29 रन की हार से प्रेरणा लेने की कोशिश करेगी.

तौकिर ने कहा, हमें उम्मीद नहीं थी कि दक्षिण अफ्रीका पाकिस्तान से हार जाएगा इसलिए इस खेल में कुछ भी हो सकता है. इससे हमारी थोड़ी उम्मीद जगी है. उन्होंने कहा, हमारी गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण अच्छा है. यदि हम शुरू में कुछ विकेट निकाल लेते हैं तो उन्हें दबाव में ला सकते हैं. मुझे नहीं लगता कि वे हमारे खिलाफ 400 रन बना पायेंगे. दक्षिण अफ्रीका ने अब तक आयरलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ 400 से अधिक रन बनाये.
यूएई अभी पूल में सबसे निचले स्थान पर है और वह खुद को साबित करके सभी एसोसिएट देशों की तरफ से दमदार वकालत करना चाहता है जिन पर अगले विश्व कप से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है.तौकिर ने आईसीसी से 2019 में 14 के बजाय दस टीमों का विश्व कप करने के फैसले की समीक्षा करने का आग्रह भी किया.उन्होंने कहा, यह हमारी क्रिकेट के लिए अच्छी खबर नहीं है. विश्व कप और इस टूर्नामेंट में भाग लेना हमारा मुख्य लक्ष्य होता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें