35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विश्वकप को यादगार बनाने के लिए डाक टिकट जारी

कोलकाता : क्रिकेट प्रेमियों के कदम अब शहर के जनरल पोस्ट ऑफिस के डाक टिकट संग्रह ब्यूरो की ओर बढ़ने लगे हैं क्योंकि यहां क्रिकेट से जुड़ी टिकटों का पूरा स्मृति पत्र मिल रहा है.आजकल चल रहे क्रिकेट विश्व कप के अवसर पर भारतीय डाक न्यूजीलैंड पोस्टल की ओर से जारी टिकटों की एक लाख […]

कोलकाता : क्रिकेट प्रेमियों के कदम अब शहर के जनरल पोस्ट ऑफिस के डाक टिकट संग्रह ब्यूरो की ओर बढ़ने लगे हैं क्योंकि यहां क्रिकेट से जुड़ी टिकटों का पूरा स्मृति पत्र मिल रहा है.आजकल चल रहे क्रिकेट विश्व कप के अवसर पर भारतीय डाक न्यूजीलैंड पोस्टल की ओर से जारी टिकटों की एक लाख से भी ज्यादा स्मृति पत्र खरीद रहा है. ऐसे में युवा और बूढ़े सभी क्रिकेट प्रेमी यहां डाक टिकट संग्रह ब्यूरो पहुंच रहे हैं.

जनरल पोस्ट ऑफिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इस जीपीओ और देश के अन्य चुनिंदा डाकघरों में उपलब्ध इन टिकट पत्रों की कीमत 400 रुपये है. स्मृति पत्र में 14 टिकटों का आकार क्रिकेट की बॉल के आकार का है, जो 14 खिलाड़ी देशों को उनकी जर्सी के रंग के अनुरुप प्रदर्शित करते हैं.

टिकट के इस पत्र पर शीर्षक लिखा है- 14 टीमें, एक विजेता. इसके साथ ही फिलहाल चल रहे टूर्नामेंट का आधिकारिक लोगो भी इसके दायीं ओर ऊपर लगा है. पत्र के बीच में विश्व कप की ट्रॉफी की तस्वीर है.

अधिकारी ने कहा, कोलकाता पोस्टल सर्किल को भी 100 से ज्यादा प्रतियां मिली हैं और उसके बाद से यहां आने वाले लोगों की संख्या बढ़ गयी है. सिर्फ हमारे जानकार ग्राहक (टिकट प्रेमी) ही नहीं बल्कि क्रिकेट प्रेमी भी हमारे पास आ रहे हैं. इस स्मृति पत्र में थोड़ा सा बदलाव करके इसे भारतीय छवि देने के लिए इसमें बनी विश्व कप ट्रॉफी के ठीक नीचे भारत के 1983 और 2011 में विश्वकप जीतने की उपलब्धि के बारे में लिखा है. यहां लिखा है- आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप चैंपियन 1983 एंड 2011 इंडिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें