35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारतीय क्रिकेट टीम के आगे कहीं नहीं टिकती है पाकिस्तानी टीम : इरफान पठान

नयी दिल्ली : भारत के पूर्व हरफनमौला इरफान पठान का मानना है कि गत चैम्पियन भारतीय टीम चिर प्रतिद्वंद्वी से काफी मजबूत है और 15 फरवरी को उसके खिलाफ विश्व कप का पहला मुकाबला जरुर जीतेगी. पठान ने कहा ,मुझे लगता है कि भारत का प्रदर्शन अच्छा होगा क्योंकि भारतीय टीम पाकिस्तान से काफी मजबूत […]

नयी दिल्ली : भारत के पूर्व हरफनमौला इरफान पठान का मानना है कि गत चैम्पियन भारतीय टीम चिर प्रतिद्वंद्वी से काफी मजबूत है और 15 फरवरी को उसके खिलाफ विश्व कप का पहला मुकाबला जरुर जीतेगी. पठान ने कहा ,मुझे लगता है कि भारत का प्रदर्शन अच्छा होगा क्योंकि भारतीय टीम पाकिस्तान से काफी मजबूत है. ईंशाअल्लाह भारत ही जीतेगा और इरफान पठान की दुआयें भी उनके साथ है. विश्व कप 2007 की टीम का हिस्सा रहे पठान ने कहा कि दबाव का बखूबी सामना करना ही सफलता की कुंजी होगा.

उन्होंने कहा , विश्व कप में काफी दबाव होता है क्योंकि सभी की नजरें आप पर होती है और हर कोई इसके बारे में ही बात करता है. यह चार साल बाद होता है लिहाजा दबाव चार गुना बढ जाता है. उन्होंने कहा , जब मैं वेस्टइंडीज मे था तो हमें लगा कि हमारी तैयारी अच्छी है लेकिन हम वैसा प्रदर्शन नहीं कर सके जैसा करना चाहिये था. दबाव हमेशा रहेगा लेकिन उसका बखूबी सामना करना जरुरी है.

टी20 विश्व कप में भारत की खिताबी जीत का हिस्सा रहे पठान ने पाकिस्तान के खिलाफ यादगार मैचों को याद करते हुए कहा , भारत पाकिस्तान मैच हमेशा खास होता है और इसमें भी दबाव था. विश्व कप में दबाव दुगुना हो जाता है. मुझे याद है कि दक्षिण अफ्रीका में टी20 विश्व कप में भारत पाकिस्तान मैच टाई रहा था. हमने दबाव नहीं लेने की कोशिश की. धौनी उस समय नये कप्तान थे और सब कुछ नया था.
इरफान ने कहा , पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले हमने बमुश्किल पांच मिनट की बैठक की थी. हम कोई दबाव लिये बिना सिर्फ खेल का मजा लेने की कोशिश कर रहे थे लेकिन फाइनल में दबाव बन ही जाता है. फाइनल में मुकाबला बराबरी का था जब तक मिसबाह ने वह स्ट्रोक नहीं खेला. मैने उस मैच में तीन विकेट लिये थे.
सचिन तेंदुलकर युग को याद करते हुए उन्होंने कहा कि विश्व कप हो या नहीं लेकिन जब जब भारतीय टीम मैदान पर उतरेगी, उनकी कमी खलेगी. उन्होंने कहा , जब तक हम क्रिकेट खेलेंगे, सचिन की कमी खलेगी. वह 1992 के बाद से सारे विश्व कप खेले हैं और विश्व कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाये हैं. उनके बारे में कहने के लिये मैं बहुत छोटा हूं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें