28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जैसन होल्डर को वेस्टइंडीज टीम की कमान, ड्वेन ब्रावो की छुट्टी

पोर्ट आफ स्पेन : भारतीय दौरा बीच में छोडकर विवादों से घिरने वाले आलराउंडर ड्वेन ब्रावो को वेस्टइंडीज की एकदिवसीय टीम और कप्तानी से हटा दिया गया है. ब्रावो की जगह बारबाडोस के युवा ऑलराउंडर जैसन होल्डर को टीम की कमान सौंपी गयी है. ब्रावो के अलावा अनुभवी डेरेन सैमी और कीरेन पोलार्ड को भी […]

पोर्ट आफ स्पेन : भारतीय दौरा बीच में छोडकर विवादों से घिरने वाले आलराउंडर ड्वेन ब्रावो को वेस्टइंडीज की एकदिवसीय टीम और कप्तानी से हटा दिया गया है. ब्रावो की जगह बारबाडोस के युवा ऑलराउंडर जैसन होल्डर को टीम की कमान सौंपी गयी है.

ब्रावो के अलावा अनुभवी डेरेन सैमी और कीरेन पोलार्ड को भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 16 जनवरी से शुरु होने वाली पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के लिये टीम में नहीं चुना गया है. इन तीनों को हालांकि टी20 टीम में बनाये रखा गया है जिसकी अगुवाई अब भी सैमी ही करेंगे. वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 श्रृंखला नौ से 14 जनवरी के बीच खेली जाएगी.

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की विज्ञप्ति के अनुसार ब्रावो की जगह 23 वर्षीय होल्डर को कप्तान बनाने की सिफारिश क्लाइव लायड की अगुवाई वाली चयनसमिति ने की थी जिसे बोर्ड निदेशकों ने स्वीकार कर लिया. लायड ने कहा कि होल्डर की नियुक्ति भविष्य को ध्यान में रखकर की गयी है. होल्डर ने फरवरी 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में पदार्पण किया था और अभी तक उन्होंने 21 मैचों में 29 विकेट लिये हैं.
लायड ने कहा, जैसन अच्छा युवा खिलाड़ी है जिसके बारे में हमारा मानना है कि वह वेस्टइंडीज क्रिकेट के दीर्घकालिक भविष्य का हिस्सा बनेगा. हमें उम्मीद है कि वह लंबे समय तक बना रहेगा. वह युवा है और उसका भविष्य उज्ज्वल है. वह हाई परफोरमेन्स सेंटर का हिस्सा रह चुका है तथा वेस्टइंडीज अंडर-19 और वेस्टइंडीज ए टीम की तरफ से खेल चुका है.
ब्रावो को कप्तानी से हटाने का फैसला वेस्टइंडीज के भारत दौरे से हटने के लगभग दो महीने के बाद किया गया है. खिलाडियों और बोर्ड के बीच भुगतान को लेकर उठे विवाद के कारण वेस्टइंडीज इस दौरे से हट गया था. ब्रावो ने खिलाडियों की अगुवाई की थी और उन्होंने इस संबंध में डब्ल्यूआईसीबी और डब्ल्यूआईपीए को कई पत्र लिखे थे.
ब्रावो को मई 2013 में सैमी की जगह वनडे टीम का कप्तान बनाया गया था. उन्होंने सैमी से कप्तानी संभालने के बाद 27 मैचों में टीम की अगुवाई की जिसमें से 12 में वेस्टइंडीज को जीत मिली. होल्डर ने कहा कि वह लंबे समय तक वेस्टइंडीज की कप्तानी करने के लिये तैयार हैं. उन्होंने कहा, मैं इस पर नियुक्ति से बहुत खुश हूं. मैं बचपन से इसके बारे में सोचता था.
निश्चित तौर पर ड्वेन ब्रावो जैसे खिलाडी की जगह नेतृत्व करना आसान नहीं है लेकिन मैं टीम को आगे बढाने की पूरी कोशिश करुंगा. इस बीच जोनाथन कार्टर और नरसिंह देवनारायण को वनडे टीम में शामिल किया गया है. सुनील नारायण को किसी भी टीम में नहीं लिया गया है. भारत में खेली गयी चैंपियन्स लीग टी20 के दौरान उनका गेंदबाजी एक्शन संदिग्ध पाया गया था.
दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिये वेस्टइंडीज की टीमें इस प्रकार हैं
वनडे टीम – जैसन होल्डर (कप्तान), सुलेमान बेन, कार्लोस बे्रथवेट, जोनाथन कार्टर, शेल्डन कोटरेल, नरसिंह देवनारायण, लियोन जानसन, क्रिस गेल, दिनेश रामदीन, आंद्रे रसेल, मर्लोन सैमुअल्स, लेंडल सिमन्स, ड्वेन स्मिथ और जेरोम टेलर.
टी20 टीम – डेरेन सैमी (कप्तान), सुलेमान बेन, कार्लोस ब्रेथवेट, ड्वेन ब्रावो, शेल्डन कोटरेल, आंद्रे फ्लैचर, क्रिस गेल (फिटनेस टेस्ट पर निर्भर), जैसन होल्डर, एशले नर्स, कीरोन पोलार्ड, दिनेश रामदीन, आंद्रे रसेल, मर्लोन सैमुअल्स, लेंडल सिमन्स और ड्वेन स्मिथ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें