31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी, वाटसन,वार्नर और ब्राड ने किया पहला टेस्ट खेलने से इनकार

मेलबर्न : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार दिसंबर से शुरु होने वाले पहले क्रिकेट टेस्ट में संशय के बादल मंडराने लगे हैं. फिलिप ह्यूज की मौत के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी अब तक सदमे से उबर नहीं पाये हैं. ऑस्ट्रेलिया के तीन सीनियर क्रिकेटर शेन वाटसन, डेविड वार्नर और ब्राड हाडिन ने भारत के खिलाफ […]

मेलबर्न : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार दिसंबर से शुरु होने वाले पहले क्रिकेट टेस्ट में संशय के बादल मंडराने लगे हैं. फिलिप ह्यूज की मौत के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी अब तक सदमे से उबर नहीं पाये हैं. ऑस्ट्रेलिया के तीन सीनियर क्रिकेटर शेन वाटसन, डेविड वार्नर और ब्राड हाडिन ने भारत के खिलाफ पहला टेस्‍ट खेलने से इनकार कर दिया है. उन्‍होंने कहा है कि वे प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की मानसिक स्थिति में नहीं है.

द ऑस्ट्रेलियन की रिपोर्ट के अनुसार गाबा पर चार दिसंबर से होने वाला पहला टेस्ट अब एडीलेड में 12 से 16 दिसंबर तक होने वाले दूसरे और मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट (26 से 30 दिसंबर) के बीच खेला जा सकता है. रिपोर्ट के अनुसार , खिलाडियों ने कल एससीजी पर मुलाकात की जहां माइकल क्लार्क ने फिलीप ह्यूज की मौत के बाद उनसे बात की थी. समझा जाता है कि टेस्ट टीम ने मिलकर तय किया है कि वे पहला मैच नहीं खेलेंगे.

इसमें कहा गया , डेविड वार्नर, शेन वाटसन, ब्राड हाडिन और नाथन लियोन मैदान पर थे जब ह्यूज को चोट लगी. उन्होंने आखिरी पलों में उसे देखा. पिच पर और अस्पताल में उन्होंने जो कुछ देखा, उससे क्रिकेट खेलने की उनकी इच्छा मर गई है. ऐसा लगता है कि ह्यूज का अंतिम संस्कार बुधवार से पहले नहीं होगा. उसके पार्थिव शरीर को उसके शहर मैक्सविले लाया जायेगा. यदि खिलाड़ी अंतिम संस्कार में शामिल होते हैं तो लौटकर अगले दिन मैच नहीं खेल पायेंगे.
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख जेम्स सदरलैंड ने कहा कि बीसीसीआई का रवैया काफी सहयोगात्मक है. उन्होंने कहा , हम भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों से लगातार संपर्क में हैं. वे हालात को समझ रहे हैं और उनका रवैया काफी सहयोगात्मक है. वे जो कुछ भी कर सकते हैं, कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा कि यदि खिलाड़ी नहीं खेलना चाहते तो उन पर दबाव नहीं डाला जाना चाहिये. उन्होंने कहा , यदि खिलाड़ी खेलने का फैसला करते हैं तो ही मैच होना चाहिये लेकिन उन सभी को फैसला लेना होगा लेकिन मुझे नहीं लगता कि वे सही होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें