24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पहला टेस्ट समय पर होने से फिलिप के शोक से उबरने में मिलेगी मदद:चैपल-टेलर

सिडनी : पूर्व कप्तानों इयान चैपल और मार्क टेलर का मानना है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिसबेन में अगले हफ्ते से होने वाले पहले क्रिकेट टेस्ट का आयोजन पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होना चाहिए, क्योंकि इससे क्रिकेटरों और प्रशंसकों को फिलिप ह्यूज की मौत के शोक से बाहर निकलने और इसे साझा […]

सिडनी : पूर्व कप्तानों इयान चैपल और मार्क टेलर का मानना है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिसबेन में अगले हफ्ते से होने वाले पहले क्रिकेट टेस्ट का आयोजन पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होना चाहिए, क्योंकि इससे क्रिकेटरों और प्रशंसकों को फिलिप ह्यूज की मौत के शोक से बाहर निकलने और इसे साझा करने में मदद मिलेगी.

क्रिकेट जगत कल उस समय शोक में डूब गया था जब ह्यूज की मौत हो गयी थी जो मंगलवार को सिडनी क्रिकेट मैदान पर दक्षिण आस्ट्रेलिया और न्यू साउथ वेल्स के बीच मैच के दौरान बाउंसर लगने से चोटिल हो गये थे.टेलर ने कहा कि खिलाडि़यों के लिए इस नुकसान से निपटना आसान नहीं होगा लेकिन क्रिकेट संभवत: इस पीड़ा को दूर करने के लिए सर्वश्रेष्ठ दवा है.

टेलर ने नाइन नेटवर्क के आज के कार्यक्रम में कहा, हमें उन खिलाडियों से भी बात करने की जरूरत है जो मंगलवार के मैच के दौरान मौजूद थे. यह उनके लिए काफी कड़ा समय होगा. उन्होंने कहा, अगर टेस्ट मैच होता है तो यह शानदार होगा क्योंकि लोग आकर फिलिप ह्यूज के शोक को साझा कर पायेंगे.

मुझे लगता है कि टेस्ट मैच खेलकर फिल ह्यूज को श्रद्धांजलि दी जा सकती है. अगले हफ्ते फैसला करने से पूर्व संभवत: अगले तीन या चार दिन में काफी चर्चा की जायेगी. चैपल ने भी टेलर के सुर में सुर मिलाते हुए कहा कि खेल की ओर दोबारा जाना इस नुकसान से निपटने का सर्वश्रेष्ठ तरीका है.

चैपल ने कहा, यह हैरानी भरा है लेकिन मुझे लगता है कि खिलाडियों के लिए सर्वश्रेष्ठ यही होगा कि अगर वे पहले टेस्ट में खेले. उन्होंने कहा, बेशक उन्हें अभ्यास के लिए नेट्स पर उतरना होगा और जब वे नेट पर अभ्यास कर रहे होंगे, मैदान पर मैच खेल रहे होंगे तो कम से कम अपने काम पर तो ध्यान लगा सकते हैं कि क्रिकेट मैच कैसे चल रहा है.

चैपल ने कहा, क्योंकि वे जब भी मैदान से बाहर होंगे, वे चाहे होटल में हों या कहीं बाहर या ड्रेसिंग रूम में, वे हमेशा एक ही चीज के बारे में सोचेंगे और वह है फिलिप ह्यूज. इस दुखद घटना के बाद भारत और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश के बीच आज से एडिलेड में होने वाला दो दिवसीय अभ्यास मैच भी रद्द कर दिया गया जिसके बाद चार दिसंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट पर भी अनिश्चितता के बादल छा गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें