27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोहली 2014 में सबसे अधिक 849 रन बनाने वाले खिलाड़ी बने, मैथ्‍यूज को पछाड़ा

हैदराबाद : भारतीय टीम के कार्यवाहक कप्तान विराट कोहली ने वर्ष 2014 में वनडे मैचों में सर्वाधिक 849 रन बनानेवाले पहले खिलाड़ी बन गये हैं. कल खेले गये मैच में श्रीलंका के खिलाफ शानदार अर्धशतक बनाया. उन्होंने इस पारी में 48 रन बनाने के साथ ही वनडे क्रिकेट में अपने छह हजार रन पूरे कर […]

हैदराबाद : भारतीय टीम के कार्यवाहक कप्तान विराट कोहली ने वर्ष 2014 में वनडे मैचों में सर्वाधिक 849 रन बनानेवाले पहले खिलाड़ी बन गये हैं. कल खेले गये मैच में श्रीलंका के खिलाफ शानदार अर्धशतक बनाया. उन्होंने इस पारी में 48 रन बनाने के साथ ही वनडे क्रिकेट में अपने छह हजार रन पूरे कर लिये.

कोहली ने 136 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की है. पहले यह रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के विव रिचर्ड्स के नाम था. रिचर्ड्स ने 141 पारियों में छह हजार रन बनाये थे. दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला (95 पारियों में 4790 रन) कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ने के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं.

दूसरे वनडे में श्रीलंका के कप्‍तान और बल्‍लेबाज मैथ्‍यूज कोहली के बाद 2014 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं. इसके बाद तीसरे नंबर पर संगकारा हैं. संगकारा ने अब तक 2014 में 802 रन बनाया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें