26.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भारत के सबसे तेज दो हजारी बने धवन

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन वनडे क्रिकेट में सबसे कम पारियों में 2000 रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गये हैं. यह उनकी 48वीं पारी थी. पहले यह रिकॉर्ड नवजोत सिंह सिंद्धू (52 पारी) के नाम था. सबसे कम पारियों में दो हजार नर पूरा करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड द अफ्रीका के हाशिम अमला के नाम […]

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन वनडे क्रिकेट में सबसे कम पारियों में 2000 रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गये हैं. यह उनकी 48वीं पारी थी. पहले यह रिकॉर्ड नवजोत सिंह सिंद्धू (52 पारी) के नाम था.

सबसे कम पारियों में दो हजार नर पूरा करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड द अफ्रीका के हाशिम अमला के नाम है. अमला ने 40 पारियों में दो हजार रन पूरे कर लिये थे. अमला के बाद पाकिस्तान के जहीर अब्बास (45 पारी), इंगलैंड के केविन पीटरसन (45 पारी), इंगलैंड के ही जोनाथन ट्रॉट (47 पारी) ने धवन से कम पारियों में दो हजार रनों का आंकड़ा छुआ है.

शिखर धवन ने श्रीलंका के खिलाफ हैदराबाद में खेले गये तीसरे वनडे में 79 गेंदों में 91 रनों की महत्‍वपूर्ण पारी खेली. धवन के इस पारी में आठ चौके और एक सिक्‍सर भी शामिल हैं. धवन ने इस श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें