27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जानें कोहली की नजर में कौन-कौन खिलाड़ी हैं विश्व कप ऑलराउंडरों की दौड़ में

अहमदाबाद : भारत के कार्यवाहक कप्‍तान विराट कोहली अपने गेंदबाजों को लेकर काफी उत्‍साहित हैं. उन्‍होंने भारत के पांच ऑलराउंडरों को विश्व कप के लिए मजबूत दावेदार बताया है. कोहली ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में अगले साल होने वाले इस क्रिकेट महाकुंभ में ऑलराउंडर की जगह भरने के लिये अभी भारत के पास […]

अहमदाबाद : भारत के कार्यवाहक कप्‍तान विराट कोहली अपने गेंदबाजों को लेकर काफी उत्‍साहित हैं. उन्‍होंने भारत के पांच ऑलराउंडरों को विश्व कप के लिए मजबूत दावेदार बताया है. कोहली ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में अगले साल होने वाले इस क्रिकेट महाकुंभ में ऑलराउंडर की जगह भरने के लिये अभी भारत के पास पांच दावेदार हैं.

भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ वर्तमान एकदिवसीय श्रृंखला को विश्व कप की तैयारियों के रुप में देख रही है और कोहली का मानना है कि टीम के पास पांच ऐसे खिलाड़ी हैं जो विश्व कप में वैसी ही भूमिका निभा सकते हैं जैसी 1983 में मोहिंदर अमरनाथ और 2011 में युवराज सिंह ने निभायी थी.

कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ कल यहां होने वाले दूसरे एकदिवसीय मैच की पूर्व संध्या पर पत्रकारों से कहा, हमारे पास आलराउंडर की जगह भरने के लिये कुछ खिलाड़ी हैं.

1. रविचंद्रन अश्विन – रविचंद्रन अश्विन भारत के युवा स्पिनर हैं. कुछ परिस्थितियों में बहुत अच्छी बल्लेबाजी करते हैं. वह बहुत बुद्धिमान क्रिकेटर हैं.

2. रविंद्र जडेजा – कोहली ने बताया कि भारत के युवा बल्‍लेबाज और स्पिनर रविंद्र जडेजा सबसे अहम ऑलराउंडर हैं. कोहली ने जडेजा की तारीफ करते हुए कहा कि सभी जानते हैं कि वह कितना सक्षम है. वह हमारे पास अदद आलराउंडर है.

3. अक्षर पटेल – अक्षर पटेल का टीम इंडिया में आये हुए कुछ खास दिन नहीं हुआ है, लेकिन उनके प्रदर्शन ने चयनकर्ताओं और कप्‍तान को काफी प्रभावित किया है. कोहली ने कहा कि अब हमारे पास अक्षर पटेल है. वह कभी हार नहीं मानने वाला खिलाड़ी है. मैंने उसे अब दो मैचों और आइपीएल में देखा है.

4. स्टुअर्ट बिन्नी – कोहली ने कहा हमारे पास स्‍टुअट्र बिन्‍नी के रुप में तेज गेंदबाजी का ऑलराउंडर है. पिछले विश्व कपों में आलराउंडर ने हमारे लिये अहम भूमिका निभायी.

5. कर्ण शर्मा – कोहली ने कहा कि इन चारों के अलावे लेग स्पिनर कर्ण शर्मा भी बल्लेबाजी में उपयोगी साबित हो सकता है.

6. उमेश यादव – कोहली ने कहा, मैं उमेश यादव से काफी प्रभावित हूं. वापसी के बाद वह काफी तेजी से गेंदबाजी कर रहा है और इसके अलावा वह लय बनाये रखता है. वह अच्छी तेजी से सही जगहों पर गेंद पिच करा रहा है जिससे दिल्ली में वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में सपाट विकेट पर भी बल्लेबाजों को परेशानी हुई. तब उसका शुरुआती स्पैल वास्तव में शानदार था. वह अपनी डेथ ओवरों की गेंदबाजी पर भी काम कर रहा है.

कोहली ने कहा, विश्व कप में इनमें से कोई भी टूर्नामेंट का स्टार बन सकता है. हमारे पास निश्चित तौर पर कई विकल्प हैं. यदि इनमें से कोई भी एक अच्छा प्रदर्शन करता है तो उससे हमें काफी मदद मिलेगी. कोहली ने इसके साथ ही कहा कि तेज गेंदबाजों विशेषकर उमेश यादव के शानदार प्रदर्शन से भारत की विश्व कप के लिये उम्मीदें जगी हैं.

7. इशांत शर्मा – अन्य तेज गेंदबाजों के बारे में कोहली ने कहा, इशांत शर्मा पिछले कुछ समय से टेस्ट क्रिकेट खेल रहा है और जानता है कि क्या करना है और क्या नहीं करना है. उसने कुछ बुरा और अच्छा समय देखा है. उसने भी अच्छी वापसी की है. उन्होंने कहा, विश्व कप करीब होने पर इन सभी को अच्छी गेंदबाजी करते हुए देखकर वास्तव में अच्छा लग रहा है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में मजबूत तेज गेंदबाजी आक्रमण से हमें फायदा मिलेगा. कोहली ने बल्लेबाजों की भी तारीफ की और कहा कि पांच मैचों की वर्तमान श्रृंखला में अलग अलग बल्लेबाजी क्रम में अलग बल्लेबाजों को आजमाने की योजना है.

उन्होंने कहा, पिछले डेढ साल में बल्लेबाजी इकाई के रुप में मजबूत हुई है. यह हाल में नहीं हुआ बल्कि यह सतत प्रकिया है और खिलाडी अपने स्थान पर खेलने में अधिक सहज महसूस कर रहे हैं. इस श्रृंखला में अलग खिलाडियों को अलग बल्लेबाजी क्रम पर आजमाने का विचार है और देखते हैं कि इसके क्या परिणाम मिलते हैं लेकिन हम मैच जीतने पर भी ध्यान दे रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें